×

नजर आ रहा मौका! कश्मीर में जल्द चुनाव के लिए कांग्रेस करेगी बैठक

Rishi
Published on: 2 July 2018 3:23 PM GMT
नजर आ रहा मौका! कश्मीर में जल्द चुनाव के लिए कांग्रेस करेगी बैठक
X

नई दिल्ली : कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह जम्मू एवं कश्मीर में जल्द चुनाव चाहती है। पार्टी ने राज्य में वैकल्पिक सरकार के लिए पीडीपी को समर्थन देने की संभावनाओं को खारिज कर दिया। राज्य की प्रभारी महासचिव अंबिका सोनी ने कश्मीर पर पार्टी के नीति नियोजन समूह की एक बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि पार्टी अपने कार्यक्रमों के आधार पर नए चुनाव के लिए तैयारी करेगी। भविष्य की रणनीति बनाने के लिए मंगलवार को श्रीनगर में राज्य के तीनों क्षेत्रों से पार्टी के 100 वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक आयोजित की जाएगी।

ये भी देखें : बातचीत का सुनहरा मौका न गवाएं अलगावादी: महबूबा मुफ्ती

नीति नियोजन समूह राज्य में जारी राजनीतिक हालात पर चर्चा करेगा और राज्य में पीडीपी व भाजपा के गठबंधन को सत्ता से दूर रखने के रास्ते तलाशेगा।

यह बैठक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के आवास पर आयोजित की गई, जिसमें केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जी. ए. मीर और पूर्व सांसद तारिक हमीद कर्रा उपस्थित हुए।

राज्यपाल शासन लागू होने के बाद समूह की यह दूसरी बैठक थी।

सोनी ने बैठक के बाद मीडिया को बताया कि नए चुनाव जल्द से जल्द हो सकते हैं।

उन्होंने कहा, "हम (कांग्रेस) राज्य में जल्द चुनाव चाहते हैं। हमने मांग की है कि यहां चुनाव जल्द से जल्द होने चाहिए। चुनाव के खाके पर कल (मंगलवार) चर्चा होगी। हमें पहले अपनी पार्टी को मजबूत करने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा कि राज्य में राज्यपाल शासन पांच-छह महीने से ज्यादा नहीं रहना चाहिए।

ये भी देखें :पाक को कश्मीर देने के पटेल के प्रस्ताव से पलटे सोज , बोले ऐसा कभी नहीं कहा

सोनी ने से कहा कि राज्यपाल एन.एन. वोहरा के साथ बैठक के दौरान पार्टी नेताओं ने राज्य विधानसभा को भंग करने की मांग की थी।

उन्होंने कहा, "हमने स्पष्ट रूप से लोकतांत्रिक प्रक्रिया बहाल करने को कहा है। उन्होंने जनादेश गंवा दिया है। सरकार गठन पर पार्टी ने चर्चा नहीं की। इसका सवाल ही नहीं उठता।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story