×

मीरवाइज : आतंकवादियों को मारने से नहीं सुलझेगी कश्मीर समस्या

Rishi
Published on: 18 Aug 2017 12:23 PM GMT
मीरवाइज : आतंकवादियों को मारने से नहीं सुलझेगी कश्मीर समस्या
X

श्रीनगर : अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने शुक्रवार को कहा कि जब तक कश्मीर मुद्दे का समाधान कश्मीरियों की आकांक्षाओं के अनुरूप नहीं होगा तब तक एक आतंकवादी को मारने से 10 और आतंकवादी पैदा होंगे। ओल्ड सिटी के जामिया मस्जिद में शुक्रवार को विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मीरवाइज ने कहा, "आक्रामकता और दमन कभी मुद्दों को हल नहीं कर सकते, बल्कि केवल उन्हें बढ़ाते हैं।"

ये भी देखें:अमित शाह की दो टूक : BJP बैठक की बात बाहर नहीं जानी चाहिए

उन्होंने कहा, "आप एक (आतंकवादी) को मारेंगे तो 10 खड़े हो जाएंगे। उन्हें (आतंकवादियों) मारना कोई हल नहीं है, जैसा कि उनकी अंत्येष्टियों में उमड़ने वाली भीड़ से जाहिर है।"

मीरवाइज ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के लोग अपनी राजनीतिक समस्या के अंतिम समाधान की प्रतीक्षा कर रहे हैं और केवल इससे ही उनकी तकलीफें खत्म होंगी।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे का समाधान संभव है, बशर्ते तथ्यों को 'करुणा, मानवता और पारस्परिक सम्मान' के साथ स्वीकार करने की इच्छा हो।

ये भी देखें:अपना भारत/न्यूज़ट्रैक Exclusive: पानी पर टिकी पंजाब की सियासत

छह सप्ताह से घर में नजरबंद मीरवाइज पर से अधिकारियों ने शुक्रवार को प्रतिबंध हटा दिया, जिसके बाद उन्होंने जामिया मस्जिद में शुक्रवार की नमाज अदा की और लोगों को संबोधित किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story