×

जानिए, तेजप्रताप यादव की शादीशुदा जिंदगी के 3 विलेन कौन हैं

Rishi
Published on: 15 Nov 2018 12:16 PM GMT
जानिए, तेजप्रताप यादव की शादीशुदा जिंदगी के 3 विलेन कौन हैं
X

नई दिल्ली : बिहार के सबसे बड़े राजनैतिक यादव परिवार में हंगामा बरपा है। हम बात कर रहे हैं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार की। लालू के लाल तेजप्रताप यादव ने अपनी शादी के तीन खलनायकों के नाम उजागर किए हैं। वो नाम कौन से हैं और तेज से उनका रिश्ता क्या है। ये बाद में बताएंगे! पहले ये जान लीजिए कि तेज ने सिर्फ 7 महीने पुरानी शादी समाप्त करने के लिए तलाक की अर्जी कोर्ट में दाखिल की हुई है।

ये भी देखें : सामने आए तेजप्रताप यादव, बोले- तेजस्वी का बर्थडे मनाने आया

ये भी देखें : ऐश्वर्या के इंकार के बाद इन आधार पर तलाक ले सकते हैं तेजप्रताप

ये भी देखें : जानिए उस शख्स के बारें में जिससे मिलने हर महीने पटना से वृंदावन आते हैं तेज प्रताप!

ये भी देखें : भोले बाबा के धाम में तेज प्रताप का पता चला, काशी विश्वनाथ मंदिर का करेंगे दर्शन

ये भी देखें : पत्‍नी ऐश्‍वर्या से तलाक लेने के पीछे तेज प्रताप यादव के पास हैं 5 कारण

तेज की शादी राज्य के पूर्व सीएम दरोगा प्रसाद राय की पोती एश्वर्या के साथ 12 मई को पटना में बड़ी धूमधाम से हुई थी। ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय मंत्री रह चुके हैं।

अब जानिए खलनायकों के नाम और उनके काम

तेज प्रताप यादव ने अपनी शादीशुदा जिंदगी के तीन खलनायकों के नाम स्वयं बताए हैं। इनमें उनके मामा के बेटे ओम प्रकाश और नागमणि के साथ ही पत्नी ऐश्वर्या के चाचा का बेटा विपिन भी शामिल है। ओम और नागमणि काफी लंबे समय से लालू परिवार के साथ रहते आ रहे हैं। नागमणि राबड़ी का काम देखते थे। जब वर्ष 2015 में महागठबंधन की सरकार बनी, उस समय ओमप्रकाश यादव तेज के पर्सनल असिस्टेंट बने। ओमप्रकाश पर तेज अत्यधिक विश्वास करते थे इसका असर ये हुआ कि ओमप्रकाश उनके मंत्रालय से संबंधित फैसले लेने लगे। तेज प्रताप का आरोप है कि वे ओमप्रकाश रसूख बढ़ाने के लिए उन्हें इग्नोर करने लगे।

अब बात करते हैं, विपिन की। विपिन तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या का चचेरे भाई हैं। विपिन अपने चाचा चंद्रिका राय के सारे काम देखता रहा है। तेजप्रताप का आरोप है कि ये तीनों मिलकर उन्हें किनारे लगाने की कोशिश में थे और ऐश्वर्या को राजनीति में लाना चाहते थे। इसके लिए वे मां राबड़ी देवी और भाई तेजस्वी यादव को भी मना रहे थे।

इतना तो आपको पता चल गया, अब जानिए तेज क्या चाहते हैं

सूत्रों के मुताबिक तेजप्रताप ने अपने परिजनों से कहा है कि इन तीनों को परिवार से अलग किया जाए तो मैं अपने फैसले पर दोबारा विचार कर सकता हूं। आपको बता दें, बहन मीसा भारती भी तेज के सपोर्ट में हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story