×

ये खबर सुकून दे सकती है ! पाकिस्तान ने कहा 'जिंदा है जाधव'....लेकिन कब तक ?

Rishi
Published on: 23 May 2017 3:12 PM GMT
ये खबर सुकून दे सकती है ! पाकिस्तान ने कहा जिंदा है जाधव....लेकिन कब तक ?
X

नई दिल्ली : भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने मंगलवार को कहा कि भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव जिंदा हैं। कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई है। बासित ने एक निजी समाचार चैनल से कहा, "मैं आश्वस्त कर सकता हूं कि वह जिंदा हैं।"

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा- मैनचेस्टर हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं

उन्होंने कहा कि जाधव की मां ने जो अपील भेजी थी, उसे भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावाले ने पाकिस्तान की विदेश सचिव तहमीना जांजुआ तक पहुंचा दी है।

जाधव को कथित तौर पर तीन मार्च, 2016 को पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान ने दावा किया कि भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी ने एक वीडियो में कबूल किया है कि वह बलूचिस्तान में जासूसी तथा आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था। हालांकि भारत ने आरोपों से इनकार किया है। अप्रैल महीने में पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई।

भारत ने कहा है कि जाधव को ईरान से अगवा किया गया और उसपर जासूस होने का ठप्पा लगा दिया। जाधव ईरान में कारोबार करते हैं।

इस महीने की शुरुआत में भारत ने हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय अदालत में जाधव मामले में याचिका दाखिल की। सुनवाई के दौरान अदालत ने मामले में अंतिम फैसला आने तक जाधव की फांसी पर रोक लगा दी है। बासित ने जाधव के मामले को 'अति संवेदनशील' करार दिया है।

उन्होंने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा दो भारतीय सैनिकों के सिर काटने की बात से भी इनकार किया। उन्होंने दावा किया, "हमारी सेना इस तरह की चीजों में संलिप्त नहीं है।"

उल्लेखनीय है कि एक मई को पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुए सेना के नायब सुबेदार परमजीत सिंह तथा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हवलदार प्रेम सागर के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया गया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story