×

मिलकर भी न मिल सकी कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी

aman
By aman
Published on: 25 Dec 2017 7:40 AM GMT
मिलकर भी न मिल सकी कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी
X

इस्लामाबाद: कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी ने कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को पाकिस्तान विदेश कार्यालय में मुलाकात की। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, 30 मिनट की यह मुलाकात भारतीय उप उच्चायुक्त जे.पी. सिंह की मौजूदगी में 1 बजकर 48 मिनट पर शुरू हुई।

इससे पहले विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस मुलाकात से पहले जाधव की मां अवंति और उनकी पत्नी की तस्वीर ट्वीट की। उन्होंने कहा था कि 'दोनों पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में आराम से बैठी हैं। हमने अपनी प्रतिबद्धता निभाई है।'

पहले के एक अन्य ट्वीट में फैसल ने कहा था कि पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की पुण्यतिथि के अवसर पर मानवीय आधार पर यह इजाजत दी गई है।

शीशे की दीवार के उस पार था बेटा

कुलभूषण जाधव की उनकी पत्नी और मां के साथ हुई इस मुलाकात के तरीके पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मानवीय आधार पर हुई इस मुलाकात में जाधव को अपनी मां और पत्नी से सीधे तौर पर नहीं मिलने दिया गया। उनके बीच एक शीशे की दीवार थी और इंटरकॉम के जरिए बात कराई गई। इस मुलाकात की विडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जा रही है।



ये भी पढ़ें ...जाधव मामले पर भारत का जवाब मिला, पत्नी से भेंट होगी : इस्लामाबाद

मीडिया से बात करने की पाक दे सकता है इजाजत

यह मुलाकात किस तरीके से होगी इसको लेकर भारत लगातार पाक अधिकारियों के संपर्क में रही थी। इससे पहले पाकिस्तान की ओर से ये भी बयान आया था कि अगर भारत का रुख पॉजिटिव रहा, तो जाधव के परिजनों को मीडिया से भी बात करने की इजाजत दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें ...जाधव के बदले एक टेररिस्ट देने का मिला था प्रस्ताव : पाकिस्तान

अंतरराष्ट्रीय अदालत ने सजा पर लगाई रोक

पाकिस्तान ने बीते 20 दिसंबर को कुलभूषण जाधव की मां और उनकी पत्नी को इस्लामाबाद दौरे के लिए वीजा जारी किया था। पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद संबंधी आरोपों पर इसी साल अप्रैल महीने में जाधव को मौत की सजा सुनाई थी। इसके बाद भारत ने अंतरराष्ट्रीय अदालत का रुख किया था। भारत की याचिका पर अंतरराष्ट्रीय अदालत ने अपना अंतिम फैसला सुनाए जाने तक सजा पर रोक लगा दी है।

ये भी पढ़ें ...आज फिर से इंटरनेशनल कोर्ट में शुरू होगी कुलभूषण जाधव केस की सुनवाई

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story