×

अपने बयान से पलटे कुमारस्वामी, बोले- किसी ने दान में नहीं दी है CM की कुर्सी

Manali Rastogi
Published on: 26 Jun 2018 5:53 AM GMT
अपने बयान से पलटे कुमारस्वामी, बोले- किसी ने दान में नहीं दी है CM की कुर्सी
X

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी अब अपने उस बयान से पलट गए हैं, जिसमें उन्होंने ये कहा था कि वह कांग्रेस की दया से मुख्यमंत्री बने हैं। अब इस बयान से पलटते हुए कुमारस्वामी ने कहा है कि वो किसी की कृपा पर बल्कि खुद की मेहनत से मुख्यमंत्री बने हैं, उन्हें ये कुर्सी किसी ने दान नहीं की।

पहले दिया था बयान, कहा- कांग्रेस के कृपा पर हूं

वैसे कांग्रेस के समर्थन से जेडीएस ने कर्नाटक में सरकार बना ली हो लेकिन इस सरकार में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। बता दें, एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें पूर्व सीएम सिद्धारमैया एक बैठक के दौरान ये कहते हुए दिखे कि जब कर्नाटक सरकार बजट तैयार कर लेगी तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पास इसके लिए इजाजत लेने जरुर जाएगी।

यह भी पढ़ें: ‘ठुमका वाली’ कहने पर सपना चौधरी ने BJP सांसद को दिया करारा जवाब, अब करेंगी ये काम

ऐसे में कुमारस्वामी ने अपना बयान जारी कर दिया और कहा कि किसी ने उन्हें सीएम की कुर्सी दान में नहीं दी है। आपको बता दें, जब से राज्य में कुमारस्वामी की सरकार बनी है तब से कांग्रेस-जेडीएस के बीच खींचतान जारी है। वहीं, सिद्धारमैया का मानना है कि वो बजट उनकी सरकार ने पेश किया था, वही बजट आगे बढ़ाया जाएगा। यही नहीं, सिद्धारमैया को ये भी लग रहा है कि अगर जेडीएस नया बजट पेश करेगी तो सबका ध्यान पार्टी की ओर ही चला जाएगा।

अमित शाह से अहमदाबाद मिलने पहुंचे येदियुरप्पा

कांग्रेस-जेडीएस के बीच खींचतान के बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने अहमदाबाद पहुंचे। दरअसल, येदियुरप्पा इस कोशिश में लगे हुए हैं कि कैसे राज्य में बीजेपी की सरकार बनाई जाए।

यह भी पढ़ें: ‘शॉटगन’ का मोदी सरकार पर बड़ा वार, वकील बन गया वित्तमंत्री, टीवी एक्ट्रेस HRD मिनिस्टर

हालांकि, जिस बैठक का हिस्सा बनने येदियुरप्पा अहमदाबाद पहुंचे थे, उसने 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। ऐसे येदियुरप्पा या बीजेपी का अगला कदम क्या होगा ये देखने वाला है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story