×

संकट में लालू परिवार : राबड़ी और हेमा की 3 संपत्तियां जब्त

Gagan D Mishra
Published on: 7 Oct 2017 7:23 AM GMT
संकट में लालू परिवार : राबड़ी और हेमा की 3 संपत्तियां जब्त
X
आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, लालू यादव के बच्चों की संपत्ति जब्त की

पटना: भ्रष्टाचार के मामले में घिरे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आयकर विभाग (आईटी) ने लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव की पटना स्थित तीन संपत्तियां अस्थाई तौर पर जब्त कर ली हैं।

यह भी पढ़ें...CBI के सामने पेश हुए लालू, कहा, ‘सच और गुलाब घिरे रहते हैं कांटों से’

पटना आयकर विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पटना के दानापुर और फुलवारी शरीफ स्थित राबड़ी देवी और हेमा यादव की कुल तीन संपत्तियों को 90 दिनों के लिए अस्थाई तौर पर जब्त किया गया है।

आयकर विभाग ने इस कारवाई की सूचना राबड़ी देवी और हेमा यादव के अलावा निबंधन विभाग को दी है।

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि पटना के फुलवारी शरीफ और दानापुर स्थित जब्त किए गए भूखंड राबड़ी और हेमा को उनके घर काम करने वाले निजी कर्मचारियों ने 'दान' में दिए थे।

यह भी पढ़ें...फिर बढ़ी मुश्किलें, CBI ने IRCTC मामले में लालू-तेजस्वी को जारी किए नए समन

सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग जल्द ही राबड़ी और हेमा को पूछताछ के लिए बुलाएगी। यह मामला बेनामी संपत्ति का बताया जा रहा है। इस मामले की जांच आयकर विभाग की एक विशेष टीम कर रही है।

गौरतलब है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार व रिश्तेदारों की बेनामी संपत्ति को लेकर लगातार कई खुलासे किए थे। इसी के बाद आयकर विभाग ने पूरे मामले की जांच शुरू की है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पांच जुलाई को लालू, राबड़ी देवी और तेजस्वी के खिलाफ 2006 में रांची और पुरी में आईआरसीटीसी के दो होटलों का ठेका निजी कंपनियों को देने में अनियमितता बरतने के आरोप में भ्रष्टाचार का मामला दायर किया है।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story