×

लालू यादव को सजा होने के सदमे में बहन का निधन, पैरोल की कोशिशें तेज

aman
By aman
Published on: 7 Jan 2018 12:14 PM GMT
लालू यादव को सजा होने के सदमे में बहन का निधन, पैरोल की कोशिशें तेज
X
फ़ाइल फोटो

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को चर्चित चारा घोटाला के एक मामले में साढ़े तीन साल की सजा मिलने के गम में रविवार (07 जनवरी) को उनकी बड़ी बहन गंगोत्री देवी का निधन हो गया। इस घटना से लालू का परिवार गहरे सदमे में है।

इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर की मानें, तो लालू यादव के परिवार का कहना है कि उनका निधन भाई को सजा मिलने के सदमे से हुई है। बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव के वकील उनके पैरोल के लिए कोशिश कर रहे हैं, ताकि वे इकलौती बहन के अंतिम संस्‍कार में शामिल हो सकें।

ये भी पढ़ें ...जज ने कहा, ओपन जेल रहेगी ठीक, क्योंकि काऊ फार्मिंग का अनुभव है

गौरतलब है, कि बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव की इकलौती बहन गंगोत्री देवी पटना के वेटनरी कॉलेज स्थित उसी सर्वेंट क्वार्टर में रहतीं थीं, जिसमें 1990 में सीएम बनने के बाद रहकर लालू प्रसाद ने छह महीने तक सरकार चलाई थी। गंगोत्री देवी के तीन बेटों में एक की मौत हो चुकी है। शेष दो बेटे बिहार पुलिस और रेलवे में नौकरी करते हैं। लालू प्रसाद के कुल छह भाइयों में वो अकेली बहन थीं। गंगोत्री देवी बीमार भी चल रहीं थीं।

ये भी पढ़ें ...लालू के लाल अब पार्टी के सिंहासन पर ‘खड़ाऊं’ रख संभाले रखेंगे ‘लालटेन’

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story