×

लालू बोले- देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा, न कोई 'लॉ' है और न ही कोई 'ऑर्डर'

Rishi
Published on: 29 Aug 2018 12:39 PM GMT
लालू बोले- देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा, न कोई लॉ है और न ही कोई ऑर्डर
X

पटना : देश में चर्चित चारा घोटाले के कई मामलों में सजायाफ्ता राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने रांची रवाना होने से पूर्व केंद्र सरकार और बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की स्थिति 'रोम जल रहा है और नीरो वंशी बजा रहा' वाली हो गई है। उन्होंने कहा कि देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है। लालू ने पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें अदालत पर और रांची उच्च न्यायालय पर पूरा भरोसा है। देर-सबेर उन्हें न्याय जरूर मिलेगा।

ये भी देखें : सिंधु जल समझौते पर आज होगी भारत-पाक में बात, ये है विवाद ?

उन्होंने कहा, "न्यायालय के आदेश का पालन कर रहा हूं। न्यायालय ने आदेश दिया है कि बीमार पड़ेंगे तो विचार करेंगे। अभी वह हमें जहां रखेंगे वहीं रहेंगे। अस्पताल में आराम करना हमारा शौक नहीं है। हाल में मुंबई, दिल्ली एम्स सभी जगह इलाज चल रहा था, लेकिन मेरी तबियत पूरी तरह ठीक नहीं है।"

केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज देश की स्थिति ऐसी हो गई है कि कब किसकी गिरफ्तारी होगी, किस नेता के साथ कब क्या होगा, कोई नहीं जानता। उन्होंने मंगलवार को हुए पांच मानवाधिकार कार्यकर्ता की गिरफ्तारी की चर्चा करते हुए कहा कि देश में आपातकाल लागू करने का रास्ता प्रशस्त हो रहा है।

ये भी देखें : पटाखा गर्ल्स के साथ इस तरह किया सुनील ग्रोवर ने फिल्म का प्रोमोशन

लालू ने बिहार में कानून व्यवस्था पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां न कोई 'लॉ' है और न ही कोई 'ऑर्डर' है। बिहार की सरकार बिल्कुल बेकार हो गई है।

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद इन दिनों बीमारी के इलाज के लिए औपबंधिक जमानत पर हैं। अदालत द्वारा औपबंधिक जमानत याचिका रद्द करने के बाद अदालत ने 30 अगस्त को रांची की अदालत में समर्पण करने का निर्देश दिया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story