×

बच्चों की मौत पर बोले लालू यादव- UP में लगना चाहिए राष्ट्रपति शासन

aman
By aman
Published on: 5 Sep 2017 9:30 AM GMT
बच्चों की मौत पर बोले लालू यादव- UP में लगना चाहिए राष्ट्रपति शासन
X

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में हो रही बच्चों की मौत पर ताजा बयान राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) चीफ लालू यादव का आया है।

लालू ने कहा है, कि 'जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं वैसे-वैसे उत्तर प्रदेश में स्थिति बदतर होती जा रही है। गोरखपुर मेडिकल कालेज मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने तो अपनी तरफ से स्थिति को संभालने का पूरा प्रयास किया, लेकिन हाल ही में फर्रुखाबाद जिले में हुई मौतों ने साफ कर दिया है कि स्थिति उनके हाथ से निकल चुकी है। सरकार स्थिति को संभाल पाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। मेरी राय में प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाकर दोबारा चुनाव कराना चाहिए।

ये भी पढ़ें ...फर्रुखाबाद में 49 बच्चों की मौत पर कार्रवाई, DM-CMO-CMS हटाए गए

RIMS पर भी ली चुटकी

इतना ही नहीं लालू ने बीजेपी शासित झारखंड के RIMS अस्पताल में भी गोरखपुर की तर्ज पर हुई मौतों पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा, कि वहां सुनवाई करने वाला कोई नहीं है।

ये भी पढ़ें ...फर्रुखाबाद हादसा: ऑक्सीजन नहीं संवेदनहीनता को बताया मौतों की वजह

फर्रुखाबाद में हुई 49 बच्चों की मौत

उल्लेखनीय है, कि गोरखपुर अस्पताल की घटना में 61 बच्चों की जान गई ही थी कि अभी फर्रुखाबाद में कम से कम 49 बच्चों की जान ऑक्सीजन की कमी के चलते हो गई है। रिपोर्टस के मुताबिक, परिजनों ने अस्पताल के अधिकारियों पर घोर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बच्चों की मौत का जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि ऑक्सीजन और दवाईयों की कमी की बात उन्होंने अस्पताल प्रशासन को दी थी इसके बावजूद किसी ने ध्यान नहीं दिया और इतने बड़े पैमाने पर बच्चों को जान से हाथ धोना पड़ा।

हुआ केस दर्ज

फर्रुखाबाद मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 176, 188 और 304 के तहत सीएमओ, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और एक अन्य स्टाफ के खिलाफ बच्चों की मौत का जिम्मेदार मानते हुए एफआईआर दर्ज हो चुकी है और जांच चल रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story