×

पिता की सुरक्षा में कटौती पर भड़के लालू के लाल, मोदी की उधड़वा लेंगे खाल

सियासी कुर्सी चले जाने का गम क्या होता है ये राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बेटों की बौखलाहट से पता चलता है।

tiwarishalini
Published on: 27 Nov 2017 9:06 AM GMT
पिता की सुरक्षा में कटौती पर भड़के लालू के लाल, मोदी की उधड़वा लेंगे खाल
X
पिता की सुरक्षा में कटौती पर भड़के लालू के लाल, बोले- मोदी की खाल उधड़वा लेंगे

पटना : कुर्सी चले जाने का गम क्या होता है ये राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव के बेटों की बौखलाहट से पता चलता है। लालू यादव के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिप्पणी की। तेज ने मीडिया से बातचीत में एक बार नहीं, बल्कि दो-दो बार कहा कि वह पीएम नरेंद्र मोदी की खाल उधड़वा लेंगे। वहीं लालू के छोटे बेटे और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि उनके पिता लालू यादव का मर्डर कराने की साजिश रची जा रही है।

यह भी पढ़ें ... लालू के बेटे तेजप्रताप ने सुशील मोदी को दी धमकी -‘घर में घुसकर मारेंगे’

तेज प्रताप यादव ने क्यों दिया ये विवादास्पद बयान ?

बिहार के दो पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव और जीतन राम मांझी के अलावा देश के कई सीनियर लीडर्स की सुरक्षा में कटौती की गई है। लालू और जीतनराम मांझी को 'जेड प्लस' श्रेणी की सुरक्षा मिली थी। दोनों को अब 'जेड' श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। इसके अलावा लालू की सुरक्षा में तैनात नेशनल सिक्यॉरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडोज भी वापस बुला लिए गए हैं। इससे नाराज होकर तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव ने अपने आपा खो दिया।



क्या बोले तेज प्रताप यादव ?

-हम लोगों का आए दिन कार्यक्रमों में आना-जाना लगा रहता है।

-हमारे पिता लालू जी भी विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेते ही रहते हैं।

-ऐसे में सिक्यॉरिटी वापस लेना मर्डर कराने की साजिश रची जा रही है।

-हम इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे।

-नरेंद्र मोदी की खाल उधड़वा देंगे।



जिम्मेदार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार होंगे

इससे पहले लालू की सुरक्षा घटाए जाने के मुद्दे पर तेज प्रताप ने ट्वीट किया, 'आदरणीय श्री लालू प्रसाद यादव जी के सुरक्षा के साथ खिलवाड़, केंद्र की गंदी राजनीति, उनकी हत्या कराने की साजिश। भगवान न करे लेकिन अगर आदरणीय लालू जी को एक खरोच भी आई तो इसके जिम्मेदार नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार होंगे'।

यह भी पढ़ें ... लालू: पहले शेर से लगता था डर, मोदी सरकार में अब लोग गाय से डरते हैं

क्या बोले तेजस्वी यादव?

तेजस्वी यादव ने कहा कि हमें आशंका है कि मेरे पिता लालू यादव की हत्या कराई जा सकती है। यह सब जान-बूझकर किया जा रहा है जो बहुत गलत है। पूर्व डिप्टी सीएम ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह हैं। बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है और करप्शन चरम पर है। बिहार घोटाले के प्रदेश के रुप में उभर रहा है। जो भी केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करता है, उसे दबाने की कोशिश की जाती है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा घटाने का फैसला पूरी तरह राजनीति से प्रेरित है।







क्या बोले लालू यादव ?

राजद प्रमुख लालू यादव ने कहा कि मेरी सुरक्षा में कटौती कर देने से यदि नरेंद्र मोदी ये सोचते हैं कि मैं डर जाऊंगा, तो वह गलतफहमी में हैं। मैं डरने वाला नहीं। सभी लोग, यहां तक ​​कि बिहार के बच्चे भी मेरी रक्षा करेंगे। अपने बेटे तेज प्रताप द्वारा पीएम मोदी पर की गई अभद्र टिप्पणी पर लालू ने कहा कि अगर एक बेटे को पता चल जाता है कि उसके पिता को मारने की साजिश रची जा रही है और सुरक्षा को रद्द कर दिया गया तो वह जरूर रिएक्ट करेगा। मैं इसका समर्थन नहीं करता। मैंने अपने बेटों से बात की है और उनसे कहा है कि आगे से इस तरह की बात कभी न बोलना।

क्या कहा सुशील मोदी ने ?

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि इस फैसले का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। फैसला पूरी तरह गृह मंत्रालय की ओर से लिया गया है। सुरक्षा एजेंसियां जो रिपोर्ट मंत्रालय को देती हैं उसी के आधार पर सुरक्षा घटाने-बढ़ाने का फैसला लिया जाता है।

क्या कहा जीतनराम मांझी ने ?

पूर्व सीएम मांझी ने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाके में भी हम दौरा करते हैं और मेरी जान को खतरा रहता है। अगर मुझे कुछ हुआ तो केंद्र की बीजेपी सरकार और बिहार की नीतीश सरकार जिम्मेदार होगी।

यह भी पढ़ें ... लालू बोले- व्यापारी परेशान हैं और मोदी को बहनों-भाइयों कहने से नहीं फुर्सत

सुशील मोदी को भी दी थी धमकी

तेज प्रताप यादव ने बुधवार को औरंगाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी को भी धमकी दी थी। उन्होंने कहा था सुशील मोदी को उनके घर में घुसकर उनको मारेंगे। सुशील मोदी ने लालू परिवार को अपने बेटे के विवाह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। इसके बाद लालू ने मीडिया में यह बयान भी दिया था कि सुशील मोदी अपने बेटे की शादी निश्चिंत होकर करें, तेज प्रताप वहां कोई भी हंगामा नहीं करेंगे।

रविवार को तेज प्रताप के सुर बदले हुए नजर आए। तेज प्रताप ने कहा कि वह न तो अपराधी हैं और न आतंकवादी। तेजप्रताप ने कहा कि सुशील मोदी बिना किसी चिंता और डर के अपने बेटे की शादी का समारोह आयोजित करें।

उनका यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब डिप्टी सीएम कार्यालय ने सुरक्षा कारणों से 3 दिसंबर को सुशील मोदी के बेटे की शादी के आयोजनस्थल को शाखा मैदान (राजेंद्र नगर) से बदलकर पटना एयरपोर्ट के पास पशु चिकित्सा कॉलेज करने का ऐलान किया था।

तेज प्रताप यादव ने कहा, 'मैं अपराधी या आतंकवादी नहीं हूं। जनसभा में मैंने जो कहा उसे सुशील मोदी को अक्षरशः नहीं लेना चाहिए। उन्हें बिना किसी चिंता या भय के शादी का आयोजन कराना चाहिए।'

हालांकि, तेज प्रताप ने कहा कि अगर शादी के दौरान वहां कोई मेरे या राजद कार्यकर्ताओं की तरफ से कोई अप्रिय घटना नहीं भी होती है, तो सुशील मोदी और बीजेपी के लोग मुझे बदनाम करने के लिए हंगामा खड़ा करवा सकते हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story