छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

Manali Rastogi
Published on: 21 Oct 2018 3:35 AM GMT
छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
X

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ में 77, तेलंगाना में 38 सीटों और मिजोरम चुनावों के लिए 13 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। वहीं, राजनांदगांव से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी आज करेंगे राष्ट्रीय पुलिस स्मारक का उद्घाटन

वहीं, अपने एक बयान में केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा ने बताया कि जिन 77 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा 90 सदस्यीय विधानसभा के लिये पहली लिस्ट में की गई है, उसमें 14 महिलाएं हैं। यही नहीं, इस बार 14 मौजूदा विधायकों की जगह नए नाम भी लिए गए हैं। बता दें, इस लिस्ट को अंतिम रूप अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रूप दिया गया है।

यह भी पढ़ें: भाजपा की ‘नफरत की विचारधारा’ साझा करती है एमआईएम : राहुल

इस बार बीजेपी ने पूर्व आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी, आदिवासी नेता रामदयाल उइके के अलावा छत्तीसगढ़ में 90 में से 77 सीटों पर 14 महिलाओं, 25 युवा चेहरे, 53 किसान और 10 अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए हैं। वहीं, खरसिया से ओपी चौधरी ने चुनाव लड़ने का मन बना लिया है।

यह भी पढ़ें: भारत, श्रीलंका ने द्विपक्षीय संबंधों की करी समीक्षा

आपको बता दें कि पहले चरण के लिए गत मंगलवार से छत्तीसगढ़ में नामांकन शुरू हो चुका है। बीजेपी चौथी बार छत्तीसगढ़ पर अपना कब्जा जमाने के लिए मैदान पर उतर चुकी है और इस बार भी यह राज्य फतह करने के जुगत में है। इस बार राज्य में दो चरणों में चुनाव होने हैं। डेट 12 और 20 नवंबर है, जबकि 11 दिसंबर को मतगणना होगी।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story