×

लोकसभा चुनाव से पहले BJP पर अपने ही हो गए हमलावर, स्वामी ने सुनाई खरी-खोटी

Manali Rastogi
Published on: 29 Jun 2018 4:40 AM GMT
लोकसभा चुनाव से पहले BJP पर अपने ही हो गए हमलावर, स्वामी ने सुनाई खरी-खोटी
X

लखनऊ: स्विस बैंक ने हाल ही में आकड़े जारी किए हैं, जिनके अनुसार, बैंक में भारतीयों द्वारा जमापूंजी जमा कराने में 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। ऐसे केंद्र की बीजेपी सरकार को 2019 लोकसभा चुनाव से पहले तगड़ा झटका लगा है क्योंकि भ्रष्टाचार और कालेधन पर लगाम लगाने के एजेंडा को लेकर चल रही थी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने किया ट्वीट

वहीं, अब विपक्ष के अलावा बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी खुद पार्टी पर हमलावर हो गए हैं, जिसके कारण उन्होंने वित्त मंत्रालय में सचिव हसमुख अधिया पर सीधा हमला बोला। स्वामी ने इस मुद्दे को उठाते हुए शुक्रवार सुबह एक ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने वित्त सचिव अधिया को बधाई देते हुए कहा कि सचिव अधिया के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। जहां दुनियाभर का स्विस बैंक में डिपोजिट सिर्फ 3 फीसदी बढ़ा है, वहीं भारत का डिपोजिट 50 फीसदी बढ़ गया है।



कई बार बीजेपी पर हमलावर हो चुके हैं स्वामी

इसके साथ ही स्वामी ने ये भी लिखा कि अगर ईडी अफसर राजेश्वर बीच में न आते तो धिया इससे भी ज्यादा मैनेज कर सकते थे। वैसे स्वामी इस कई बार बीजेपी सरकार को आड़े हाथ ले चुके हैं। यानि ये कोई पहला मौका नहीं है। स्वामी इससे पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भी कई सवाल उठा चुके हैं और खुद को वित्त मंत्री बनाने की बात कर चुके हैं।

भारतीय बैंकों में जमा की गई रकम में आई कमी

वहीं, स्विस बैंक के आकड़ों की बात करें तो अब भारतीयों द्वारा यहां रखा गया पैसा पिछले साल 50% से अधिक बढ़कर 7000 करोड़ रुपए हो गया है। ऐसे में भारतीय बैंकों की बात करें तो यहां पिछले तीन सालों में भारतीयों द्वारा जमा की गई रकम में गिरावट देखने को मिली है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story