×

पटेल की जीत ने पंख लगा दिए विपक्ष के अरमानों में, दीदी तो बहुत खुश हैं

Rishi
Published on: 9 Aug 2017 12:16 PM GMT
पटेल की जीत ने पंख लगा दिए विपक्ष के अरमानों में, दीदी तो बहुत खुश हैं
X

पश्चिम मिदनापुर : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुजरात में मंगलवार को हुए राज्यसभा चुनाव में राजनीतिक उठापटक के बीच दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल की जीत को तानाशाही पर लोकतंत्र की जीत करार दिया है।

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता ने बुधवार को यहां एक जनसभा में 'भाजपा भारत छोड़ो' अभियान की शुरुआत करते हुए कहा, "सभी ने देखा कि गुजरात में मंगलवार को क्या हुआ। पूरी रात तानाशाही और लोकतंत्र के बीच संघर्ष चला और हमें खुशी है कि अंतत: लोकतंत्र की जीत हुई।"

ममता ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की यह जीत जन सहिष्णुता और देश में लोकतंत्र की ताकत का उदाहरण है।

उन्होंने कहा, "यह देश में सहिष्णुता का सबसे बड़ा उदाहरण है। यह भारत की सबसे बड़ी ताकत है।"

गौरतलब है कि मंगलवार मध्य रात्रि तक चले बेहद नाटकीय घटनाक्रम में तमाम राजनीतिक उठापटक के बीच गुजरात कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल बड़ी मुश्किल से पांचवीं बार राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने में सफल रहे।

मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने दो बागी नेताओं के वोट रद्द करने की मांग को लेकर शुरू हुआ राजनीतिक दांवपेंच नौ घंटे तक चला और निर्वाचन आयोग द्वारा दोनों कांग्रेस विधायकों के वोट रद्द किए जाने के बाद पटेल 44 मत हासिल करते हुए जीत गए। उन्हें इतने ही मतों की जरूरत भी थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story