×

प. बंगाल में RSS चीफ के बाद अब शाह को जगह नहीं दे रही ममता सरकार

aman
By aman
Published on: 6 Sep 2017 9:23 AM GMT
प. बंगाल में RSS चीफ के बाद अब शाह को जगह नहीं दे रही ममता सरकार
X
प. बंगाल में RSS चीफ के बाद अब अमित शाह को जगह नहीं दे रही ममता सरकार

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सरकार पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम के लिए जगह ना देने का आरोप लगाया है। बीजेपी की ओर से कहा गया है कि अमित शाह के कार्यक्रम के लिए कोलकाता में पार्टी ने कई स्थानों के लिए आवेदन दिया है, लेकिन अब तक जगह निश्चित नहीं हो पाई है।

बता दें, कि इससे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम के आयोजन के लिए ऑडिटोरियम का परमिशन सरकार की तरफ से नहीं दिया गया था।

ये भी पढ़ें ...गोरक्षका के नाम पर हिंसा: SC ने कहा- हर जिले में तैनात करें नोडल अफसर

11 से 13 सितंबर तक बंगाल दौरे पर हैं शाह

ज्ञात हो, कि अमित शाह 11 से 13 सितंबर के बीच पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान 12 सितंबर को होने वाले उनके कार्यक्रम के लिए नेताजी इनडोर स्टेडियम बुक किया गया था, लेकिन वहां पर कुछ काम चलने की वजह से परमिशन नहीं दी गई।

ये भी पढ़ें ...केंद्र सरकार का निर्देश, मौखिक आदेश पर काम न करें अफसर

...तो कांग्रेस, वाम मोर्चा पर क्यों नहीं लगाया रोक

इसके बाद इस मुद्दे पर बीजेपी की फायर ब्रांड नेता रूपा गांगुली ने राज्य सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा, कि 'ममता सरकार हर मुद्दे पर राजनीति कर रही है।' उन्होंने कहा, कि 'ममता सरकार ने कांग्रेस और वामपंथियों पर इस तरह की कभी कोई रोक नहीं लगाई है, जबकि बीजेपी पर लगातार रोक लगा रही है।'

ये भी पढ़ें ...PM मोदी-आंग सान सू की मुलाकात, उठाया रोहिंग्या मुस्लिमों का मुद्दा

भागवत के कार्यक्रम की बुकिंग रद्द

उल्लेखनीय है कि आगामी 3 अक्टूबर को कोलकाता के प्रसिद्ध सरकारी स्वामित्व वाले सभागार महाजति सदन में एक कार्यक्रम होना था। इसमें मोहन भागवत भाषण देने वाले थे। लेकिन अधिकारियों ने इसकी बुकिंग रद्द कर दी। बता दें, कि बंगाल के गवर्नर केसरी नाथ त्रिपाठी भी इस कार्यक्रम में शिरकत करने वाले थे। भाषण का विषय 'भारत के राष्ट्रवादी आंदोलन में सिस्टर निवेदिता की भूमिका' था। आयोजक अब नए ऑडिटोरियम की तलाश कर रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story