×

टोल प्लाजा के पास से हटी सेना, अब भी सचिवालय में डटी हैं ममता

By
Published on: 2 Dec 2016 3:46 AM GMT
टोल प्लाजा के पास से हटी सेना, अब भी सचिवालय में डटी हैं ममता
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मांग पर 'नबन्ना' के पास स्थित टोल प्लाजा से सेना को हटा लिया गया है। आर्मी का टेंपररी शेड भी हटाया जा चुका था, लेकिन सीएम ममता बनर्जी अभी भी सचिवालय में ही डेरा जमाए हुए हैं। ममता का आरोप है कि प्रदेश सरकार को सूचित किए बगैर राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) संख्या दो पर पलसित और दनकुनी के दो टोल प्लाजा पर सेना तैनात की गई है जो ‘अभूतपूर्व और गंभीर मुद्दा है।’

उन्होंने धमकी दी कि जब तक सेना को टोल प्लाजा से नहीं हटाया जाता, वो सचिवालय में ही डेरा जमाए रहेंगी। ममता ने सेना की तैनाती को असंवैधानिक बताते हुए राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मोदी सरकार की शिकायत करने का मन बना लिया है।

ममता बनर्जी ने इसे आपातकाल करार दिया है। उन्होंने कहा, 'जब देश में इमरजेंसी लगाई जाती है तो केंद्र सरकार राज्यों की कानून-व्यवस्था को अपनी कस्टडी में ले लेती है। राष्ट्रपति इमरजेंसी की घोषणा करते हैं,लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

क्या कह रही पुलिस

पश्चिम बंगाल पुलिस ने दो ट्वीट करके यह दावा किया है कि राज्य सरकार की सहमति के बिना पश्चिम बंगाल के करीब-करीब सभी इलाकों में सेना तैनात कर दी गई है।





आर्मी ने ट्वीट कर दी जानकारी

आर्मी के पूर्वी कमांड ने ट्वीट करते हुए कहा कि आर्मी पश्चिम बंगाल पुलिस की पूरी जानकारी और उनके सहयोग से रुटीन एक्सरसाइज कर रही है। टोल प्लाजा पर आर्मी के कब्जे की आशंका गलत है।

आर्मी ने एक और ट्वीट करके स्पष्ट किया कि उत्तर-पूर्वी राज्यों में रुटीन एक्सरसाइज हो रही है। इनमें असम के 18, अरुणाचल प्रदेश के 13, पश्चिम बंगाल के 19, मणिपुर के 6, नागालैंड के 5, मेघालय के 5, त्रिपुरा एवं मिजोरम का एक स्थान शामिल है।





Next Story