×

बिहार: 9 बच्चों को कुचलने वाले मनोज बौठा पर गरमायी सियासत, SIT गठित

aman
By aman
Published on: 27 Feb 2018 5:36 AM GMT
बिहार: 9 बच्चों को कुचलने वाले मनोज बौठा पर गरमायी सियासत, SIT गठित
X
बिहार: मनोज बैठा पर गरमायी सियासत, 9 बच्चों को कुचलने वाला अब भी फरार

पटना: मुजफ्फरपुर में सड़क हादसे में 9 बच्चों की मौत का मुख्य आरोपी मनोज बैठा अभी तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है। आशंका जताई जा रही है कि मनोज बैठा नेपाल भाग गया है। वहीं इस मुद्दे पर अब बिहार की सियासत गरमाने लगी है। राष्ट्रीय जनता दल इस मुद्दे को भुनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है। हालांकि, राज्य की सत्ताधारी में नीतीश की साझेदार बीजेपी ने मनोज बैठा को 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

बावजूद इसके राजद नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस मामले में बीजेपी और नीतीश सरकार को घेरा है। तेजस्वी का आरोप है कि जब राज्य में शराबबंदी लागू है तो फिर बीजेपी नेता ने कैसे मदिरापान किया? राजद का ये भी आरोप है कि नीतीश सरकार मनोज बैठा को बचाने की कोशिश कर रही है।

मनोज की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी गठित

दूसरी तरफ, मुजफ्फरपुर में मनोज बैठा की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार ने 5 सदस्यों की एसआईटी गठित की है। इसका नेतृत्व सिटी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा करेंगे।

बैठा का मोबाइल जब्त

गौरतलब है कि जिस कार ने 9 बच्चों को कुचला था, उससे पुलिस ने एक मोबाइल भी जब्त किया है। बताया जा रहा है कि यह मोबाइल मनोज बैठा का है। मनोज बैठा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने सीतामढ़ी के फतेहपुर में भी छापेमारी कर रही है। पुलिस का मानना है कि इस घटना में मनोज बैठा को चोटें आई थी। इस वजह से इलाके के अस्पतालों में भी उसकी तलाश की जा रही है। मगर मनोज बैठा अब भी फरार है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story