×

मंदसौर : गोलीबारी के बाद से कई किसान लापता, सीएम के सामने उठा मामला

Rishi
Published on: 14 Jun 2017 9:21 AM GMT
मंदसौर : गोलीबारी के बाद से कई किसान लापता, सीएम के सामने उठा मामला
X

मंदसौर : मध्य प्रदेश के मंदसौर में छह जून को किसान आंदोलन के दौरान पुलिस की गोलीबारी के बाद से कई किसान लापता हैं। यह दावा बुधवार को किसानों ने उस समय किया, जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पीड़ित परिवारों के बीच पहुंचे।

ये भी देखें :किस्सा कुर्सी का! शिवराज की ड्रामेबाजी के बाद, पेश है कांग्रेस का 72 घंटे वाला सत्याग्रह

मुख्यमंत्री चौहान भोपाल से राजकीय विमान से मंदसौर पहुंचे और वहां से बडवन गांव पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस कार्रवाई में मारे गए घनश्याम धाकड़ के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उनके परिजनों ने मुख्यमंत्री को अपनी समस्याएं सुनाईं और पुलिस की ज्यादती का जिक्र भी किया।

बड़वन में मौजूद किसानों ने संवाददाताओं को बताया कि छह जून को हुई गोलीबारी के बाद से दो नाबालिगों सहित 10 किसान लापता हैं। यह पता नहीं चल पा रहा कि अगर उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया है तो वे किस जेल में हैं। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

ज्ञात हो कि किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में पुलिस कार्रवाई में छह किसानों की जान चली गई थी। मुख्यमंत्री चौहान ने इनके परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता व परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देने का ऐलान किया था। चौहान पुलिस की गोलीबारी के एक सप्ताह बाद बुधवार को पीड़ितों के बीच पहुंचे हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story