×

मायावती का राज्यसभा से दिया गया इस्तीफा मंजूर, बोलने के लिए सिर्फ 3 मिनट मिलने से थीं नाराज

aman
By aman
Published on: 20 July 2017 8:38 AM GMT
मायावती का राज्यसभा से दिया गया इस्तीफा मंजूर, बोलने के लिए सिर्फ 3 मिनट मिलने से थीं नाराज
X

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती का राज्‍यसभा से दिया इस्‍तीफा मंजूर हो गया है। बता दें, कि इस सिलसिले में मायावती दोबारा उपराष्‍ट्रपति से मिली थीं। मायावती ने एक लाइन का हाथ से लिखा इस्‍तीफा उन्हें दिया जिसे स्‍वीकार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें ...क्या यह मायावती की अपने सियासी वजूद बचाने की आखिरी कोशिश है?

गौरतलब है, कि मंगलवार (20 जुलाई) को राज्यसभा में बोलने का मौका नहीं दिए जाने से नाराज बसपा सुप्रीमो ने इस्तीफा दे दिया था। इस मुद्दे पर सदन में काफी हंगामा मचा था। उस वक्‍त तकनीकी वजह से इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया। उसके बाद बुधवार को राज्यसभा के सभापति पीजे कुरियन ने मायावती से अपना इस्तीफा वापस लेने की अपील की। सभापति ने कहा, कि 'सदन की इच्छा है कि मायावती अपना इस्तीफा वापस लें।'

ये भी पढ़ें ...अब भविष्य पर नजर: कितना कारगर सिद्ध होगा मायावती का इस्तीफा

सिर्फ तीन मिनट मिलने से थीं नाराज

बता दें, कि सहारनपुर हिंसा पर सदन में न बोल पाने के कारण मायावती ने राज्‍यसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दिया था। बसपा सुप्रीमो इस बात से नाराज थीं, कि शून्यकाल के दौरान सहारनपुर हिंसा मामले में दलितों पर हुए अत्याचारों पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव पेश करने के बाद उन्हें बोलने के लिए सिर्फ तीन मिनट का समय दिया गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story