×

कांग्रेस मुक्त मेघालय, 29 में से 22 राज्‍यों में बीजेपी की सरकार

Rishi
Published on: 4 March 2018 12:35 PM GMT
कांग्रेस मुक्त मेघालय, 29 में से 22 राज्‍यों में बीजेपी की सरकार
X

शिलांग : मेघालय चुनाव मतगणना में कांग्रेस भले ही सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी हो लेकिन वहां बीजेपी गैर-कांग्रेसी सरकार बनाने के करीब पहुंच चुकी है। पूर्वोत्तर में बीजेपी के सबसे बड़े रणनीतिकार हेमंत बिस्व शर्मा ने दावा ठोका है कि बीजेपी को नैशनल पीपल्स पार्टी, यूडीपी, पीडीएफ और अन्य के साथ मिलाकर कुल 29 विधायकों का समर्थन मिल गया है।

ये भी देखें : मेघालय में सरकार बनाने के लिए BJP और कांग्रेस में रस्साकशी

हेमंत ने कहा, बीजेपी नहीं एनपीपी इस सरकार का मुख्य हिस्सा होगी। उनके पास 19 सीटें हैं, हमारे पास सिर्फ 2 सीटें हैं। इसके बाद यूडीपी है, जिसके पास 6 विधायक हैं। हमारी बातचीत क्षेत्रीय पार्टी यूडीएफ के साथ भी चल रही है। हम सबसे लगातार संपर्क में हैं और 29 विधायकों के समर्थन के साथ राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, यह केवल दो घंटे की बात है। उसके बाद आपको पता चल जाएगा कि हमारा नेता कौन होगा।'

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story