×

विदेश मंत्रालय ने पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित को किया तलब, कहा- जल्द एक्शन लें

aman
By aman
Published on: 3 May 2017 7:47 AM GMT
विदेश मंत्रालय ने पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित को किया तलब, कहा- जल्द एक्शन लें
X
विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया

नई दिल्ली: भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया। मंत्रालय ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त से दो भारतीय जवानों के शव को क्षत-विक्षत करने के मुद्दे पर कड़ा रुख अपनाते हुए यह मांग रखी है कि पाकिस्तान इस मुद्दे पर जल्द एक्शन ले।विदेश मंत्रालय के सचिव गोपाल बागले ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।



विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि यह साफ है कि यह हमला पाक पोस्ट की देखरेख में हुआ है। यह साफ है कि भारतीय जवानों को मारने वाले एलओसी के पार गए हैं। बता दें कि सोमवार को दो भारतीय जवानों के शव क्षत-विक्षत हालत में मिले थे।

गृह मंत्रालय में आंतरिक सुरक्षा पर अहम बैठक बुलाई है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में यह बैठक जारी है। इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी चीफ, रॉ चीफ, गृह सचिव सहित गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। बैठक में आंतरिक सुरक्षा के अलावा मौजूदा कश्मीर हालात पर भी चर्चा की जा रही है।

एनएन वोहरा ने की थी गृहमंत्री से मुलाकात

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने मंगलवार को दिल्ली में गृहमंत्री से मुलाकात की थी। वोहरा ने राज्य के कानून व्यवस्था पर राजनाथ सिंह से चर्चा की। करीब 40 मिनट तक चली बैठक में वोहरा ने गृहमंत्री से सीमा पार से घुसपैठ, अलगाववादियों की गतिविधियों के अलावा पत्थरबाजी आदि मुद्दों पर चर्चा की।

पीएम से मिले रक्षा मंत्री

जबकि दूसरी तरफ, भारतीय जवानों के शहीद होने और उनके शव के साथ बर्बरता पर रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने पीएम मोदी से मिलकर जानकारी दी। जेटली ने बैठक में पीएम मोदी को एलओसी पर पाक सेना की हरकतों की भी जानकारी दी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story