×

लालू की मीसा धनशोधन के मामले में ईडी के समक्ष हुईं पेश

Rishi
Published on: 11 July 2017 9:56 AM GMT
लालू की मीसा धनशोधन के मामले में ईडी के समक्ष हुईं पेश
X

नई दिल्ली : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती मंगलवार को 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा के धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं।

ईडी के अधिकारियों ने सोमवार को पूछताछ के लिए भारती को समन भेजा था। वहीं, मीसा के पति शैलेश कुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को समन भेजकर सोमवार को उपस्थित होने के लिए कहा था, लेकिन वह नहीं पहुंचे।जैन भाइयों की फर्जी कंपनियों में संलिप्तता को लेकर ईडी ने शनिवार को शैलेश व मीसा की तीन संपत्तियों पर छापेमारी की थी।

ये छापेमारी 11 फरवरी को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में जैन बंधुओं- सुरेंद्र कुमार जैन व वीरेंद्र जैन तथा जगत प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड, चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश कुमार अग्रवाल व अन्य के खिलाफ कंपनी अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए जाने के संबंध में की गई थी।प्रवर्तन निदेशालय ने 22 मई को दिल्ली से चार्टर्ड अकाउंटेंट अग्रवाल को गिरफ्तार किया था, जो भारती से जुड़ा बताया जा रहा है। जैन बंधुओं को 20 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

ईडी के अधिकारियों के अनुसार, बिहार से राज्यसभा सदस्य मीसा और उनके पति मिशैल पैकर्स व प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे, जो दिल्ली के बिजवासन इलाके में 'बेनामी' संपत्ति सौदे में संदिग्ध है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story