×

राज ठाकरे की पार्टी ने उत्तर भारतीयों पर फिर चलाया डंडा, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

aman
By aman
Published on: 11 Oct 2017 10:19 AM GMT
राज ठाकरे की पार्टी ने उत्तर भारतीयों पर फिर चलाया डंडा, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा
X
राज ठाकरे की पार्टी ने उत्तर भारतीयों पर फिर चलाया डंडा, दौड़ाकर कर पीटा

मुंबई: महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने एक बार फिर उत्तर भारतीयों के साथ मारपीट की है। महाराष्ट्र के सांगली से मनसे कार्यकर्ताओं का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो लोगों की सड़क पर दौड़ाकर पिटाई कर रहे हैं।

बताया जा रहा है, कि यह वीडियो मंगलवार का है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मनसे कार्यकर्ता हाथ में लाठी-डंडे लेकर सड़कों पर उतर आए। जो भी उत्तर भारतीय दिखा उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।

ये भी पढ़ें ...राज ठाकरे का मोदी पर वार, पहली रैली शांतिपूर्ण, अगली ऐसी नहीं होगी

'लाठी चलाओ भैय्या हटाओ'

दरअसल, मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे की पार्टी ने सांगली में 'लाठी चलाओ भैय्या हटाओ' नाम से मुहिम शुरू की है। यह मुहिम दूसरे राज्यों के लोगों को यहां से खदेड़ने के लिए चलाया है। बता दें, कि सांगली स्थित एमआईडीसी में पर-प्रांतीयों को नौकरी दी जा रही है। मनसे की मांग है कि यहां 80 फीसदी नौकरी सिर्फ मराठियों को दी जाए।

ये भी पढ़ें ...राज ठाकरे का दावा- दाऊद भारत आने के लिए कर रहा है केंद्र सरकार से बात

मनसे का यही रहा है इतिहास

बता दें, कि वर्ष 2008 में राज ठाकरे ने कथित उत्तर भारतीयों के खिलाफ एक आंदोलन का छेड़ा था। इसके बाद 2009 में कुछ हिंदी भाषी राज्यों के उम्मीदवार मुंबई गए थे। उस वक़्त उनकी पिटाई मनसे कार्यकर्ताओं ने कर दी थी। अन्य राज्यों के लोगों पर इस तरह से हुए हमलों से माणसे सुर्खियों में आई थी। हाल ही में माणसे ने गुजराती भाषियों के खिलाफ भी आंदोलन छेड़ा था। इसके तहत मनसे कार्यकर्ताओं ने दादर और माहिम इलाके में कई दुकानों के गुजराती भाषा में लगे बोर्ड जबरदस्ती हटा दिए थे। मनसे की तरफ से अब तक गुजरातियों पर किसी तरह के हमले का कोई रिकॉर्ड नहीं था लेकिन बाहरी के नाम पर ये हमले उनपर भी होने लगे हैं।

ये भी पढ़ें ...राज ठाकरे की बेटी ने शुरू किया ये काम, रहना चाहती राजनीति दूर

देखें विडियो :



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story