×

एटीएस ने महाराष्ट्र में 2 अवैध कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, कर रहे थे पाक के लिए जासूसी !

Rishi
Published on: 17 Jun 2017 3:18 PM GMT
एटीएस ने महाराष्ट्र में 2 अवैध कॉल सेंटर का किया भंडाफोड़, कर रहे थे पाक के लिए जासूसी !
X

मुंबई : राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर एक प्रमुख अभियान में महाराष्ट्र एटीएस और पुलिस ने दूरसंचार विभाग के साथ मिलकर दो अवैध टेलीफोन एक्सचेंजों का पदार्फाश किया है, जिनपर भारत में जासूसी करने के लिए पाकिस्तानी एजेंसियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने का संदेह है।

एटीएस के एक अधिकारी ने बताया कि ऑपरेशन में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह अभियान भारतीय सेना के मिलिट्री इंटेलीजेंस से मिली चेतावनी के बाद शुक्रवार को लातूर जिले के दो स्थानों पर चलाया गया।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों से 174 सिम कार्ड, अंतर्राष्ट्रीय गेटवे, दो कंप्यूटर, सात अवैध मशीनें और अन्य इलेक्ट्रॉनिक मशीनें बरामद की गई हैं, जिसकी कीमत 4,60,000 रुपये के करीब है।

एटीएस के मुताबिक, आरोपी यहां अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चला रहे थे, जहां लोकल मोबाइल नंबरों के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय वीओआईपी कॉल्स को कराया जाता था।

एटीएस ने कहा, "यह पता चला है कि इस तरह के अवैध वीओआइपी एक्सचेंजों का इस्तेमाल पड़ोसी देश की गुप्तचर एजेंसी द्वारा संवेदनशील सैन्य सूचना प्राप्त करने के लिए किया जा रहा था।"

डीओटी ने अनुमान लगाया है कि इन अवैध कॉल सेंटरों से हुआ कुल नुकसान लगभग 15 करोड़ रुपये है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story