×

मुंबई कमला मिल कम्पाउंड में लगी आग, 14 की मौत, कई घायल, VIDEO

suman
Published on: 29 Dec 2017 5:33 AM GMT
मुंबई कमला मिल कम्पाउंड में लगी आग, 14 की मौत, कई घायल, VIDEO
X
मुंबई कमला मिल कम्पाउंड में लगी आग, 14 की मौत, कई घायल, VIDEO

मुंबई: मुंबई के एक पब में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई। इस आग की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य घायल हो गए। आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड की दर्जन भर गाड़ियां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मृतकों में 11 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं। शुरुआती जानकारी के अनुसार आग शॉर्ट शर्किट के कारण लगी थी। इस मामले में पुलिस ने रेस्टोरेंट के मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के तहत एफआईआर दर्ज की है।

बता दें, कि मुंबई के लोअर परेल इलाके के रेस्टोरेंट मोजोस लॉउंज में लगी आग की वजह से कई लोगों की मौत दम घुटने से हुई, बताई जा रही है। जबकि घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेस्टोरेंट में बीती रात करीब 12 बजे भीषण आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली की लोगों को भागने का भी मौका नहीं मिला। इस घटना के तुरंत बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कई फंसे लोगों को निकाला।

सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने जताया दुःख

इस हादसे पर महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने दुःख जताया। उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि इस हादसे में 11 महिलाएं और 3 पुरुषों की मौत हुई है।

गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज

अग्निशमन दाल के प्रमुख ने इस घटना के बारे में एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा, कि रेस्टोरेंट में आग बुझाने वाले यंत्र तक नहीं थे। इस वजह से जब आग लगी होगी तब उस पर काबू पाना मुश्किल हो गया होगा, इसीलिए यह हादसा बड़ा रहा। इसके बाद रेस्टोरेंट के मालिक और मैनेजर के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार कुल 14 लोगों की मौत हो गई है। फायर ब्रिगेड की टीम लगातार राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं। हादसे के कारणों का भी पता नहीं चला है और सभी को पास के सियोन एवं NEM अस्पताल एवं एन एम जोशी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुंबई के ही एक प्रत्यक्षदर्शी ने ट्विटर पर एक विडियो शेयर किया है, जिसमें आग की भीषण लपटों को देखा जा सकता है। फायर ब्रिगेड के अधिकारी एवं स्थानीय पुलिस के अधिकारियों ने आस-पास के इलाकों रेस्तरां, पब एवं ऑफिसों को खाली करा दिया है। आपको बता दें कि दो दिन पहले ही इसी मिल के पास के होटल में विराट कोहली एवं अनुष्का शर्मा का रिसेप्शन सेलिब्रेट किया गया था।

suman

suman

Next Story