×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

लास्ट वार्निंग : पार्टी में वापस आएं या अयोग्यता का सामना करें बागी विधायक

Rishi
Published on: 2 Aug 2017 5:02 PM GMT
लास्ट वार्निंग : पार्टी में वापस आएं या अयोग्यता का सामना करें बागी विधायक
X

कोहिमा : नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) पार्टी ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री टी.आर.जेलियांग के प्रति अपनी निष्ठा दर्शाने वाले पार्टी के बागी विधायकों से कहा कि वे पांच अगस्त तक पार्टी में वापस आ जाएं या फिर विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के लिए तैयार रहें। शुरहोजेली लीजित्सू के नेतृत्व वाला नागा पीपुल्स फ्रंट इन दिनों गंभीर आंतरिक संकट के दौर से गुजर रहा है। जेलियांग द्वारा 19 जुलाई को मुख्यमंत्री पद का शपथ लेने के बाद पार्टी संकट के दौर से गुजर रहा है।

ये भी देखें:सिकंदरा सीट को लेकर बीजेपी और विरोधी कर रहे मंथन, बनी इज्जत का सवाल

एनपीएफ के कार्यकारी अध्यक्ष हुश्का येपथोमी और एपोंग पोंगेनर ने कहा, "हमने अंतिम 'कॉलिंग नोटिस' जारी करते उन सभी विधायकों को जेलियान से अपना समर्थन वापस लेकर 15 दिनों के भीतर पार्टी में वापस लौटने के लिए कहा है, जिन्होंने 21 जुलाई को विश्वास मत के दौरान पार्टी के व्हिप को दरकिनार कर दिया था। विधायकों को 22 जुलाई से प्रभावी दिशानिर्देश के 15 दिनों के भीतर वापसी करने की समयसीमा दी गई है।"

ये भी देखें: वेंकैया 11को लेंगे शपथ, लेकिन RS सभापति के तौर पर शीतकालीन सत्र में ही विराजेंगे

वहीं, एनपीएफ नेता ने चेतावनी दी है कि अगर वह 15 दिन की समय सीमा समाप्त होने पर पार्टी में वापस नहीं आए, तो वह बागी एनपीएफ विधायकों अयोग्य ठहराने को लेकर याचिका दायर करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

लीजित्सू की अध्यक्षता वाली एनपीएफ ने सरकार गिराने में शामिल होने और पार्टी के संविधान का उल्लंघन करने के लिए अपने 20 विधायकों को निष्कासित और 10 अन्य को निलंबित कर दिया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story