×

केंद्र राजनीतिक आधार पर राज्यों के साथ भेदभाव नहीं करेगा : मोदी

Rishi
Published on: 28 Nov 2017 11:17 AM GMT
केंद्र राजनीतिक आधार पर राज्यों के साथ भेदभाव नहीं करेगा : मोदी
X

हैदराबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि चाहे राज्य में किसी भी पार्टी की सरकार रहे, केंद्र सहकारी संघवाद के लिए प्रतिबद्ध है और राजनीतिक आधार पर किसी भी राज्य के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने यहां हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "चाहे राज्य में किसी भी पार्टी की सरकार हो, हम सहकारी संघवाद के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी सरकार प्रतिस्पर्धा और सहकारी संघवाद को प्रोत्साहित कर रही है। राज्यों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए केंद्र सरकार लगातार ऐसी परियोजनाओं का समर्थन कर रही है, जो लोगों के हित में हो। तेलंगाना के विकास के लिए, सरकार कोई भी कसर नहीं छोड़ेगी।"

ये भी देखें :पीएम मोदी ने हैदराबाद को दिया मेट्रो का तोहफा, जानिए इसकी खूबियां

मोदी ने कहा, "केंद्र सरकार तेलंगाना और देश का भविष्य बदलने के लिए लगातार विकास के पथ पर कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ेगी।"

उन्होंने कहा, "मैं तेलंगाना के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दिल्ली में भाजपा सरकार राजनीतिक अधार पर कोई भेदभाव नहीं करेगी।"

प्रधानमंत्री ने भाजपा को विश्व में सबसे बड़ी पार्टी बताया और कहा कि इसका श्रेय पार्टी के कार्यकर्ताओं को जाता है।

मोदी ने कहा, "चाहे पुराना आंध्र प्रदेश हो, या आज का आंध्र प्रदेश और तेलंगाना, चाहे तमिलनाडु या केरल हो, ये वे राज्य हैं जहां भाजपा को सरकार बनाकर लोगों की सेवा और विकास करने का अवसर नहीं मिला है।"

उन्होंने कहा, "लेकिन यहां वर्षो से सत्ता से दूर रहने के बावजूद, पार्टी कार्यकर्ताओं ने लोगों और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए लगातार काम किया है। उनलोगों ने कभी भी सेवा के पथ को नहीं छोड़ा और मैं इसके लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story