×

नई औद्योगिक नीति तैयार की जा रही : बता रहे हैं मंत्री सुरेश प्रभु

Rishi
Published on: 3 Feb 2018 12:34 PM GMT
नई औद्योगिक नीति तैयार की जा रही : बता रहे हैं मंत्री सुरेश प्रभु
X

गुवाहाटी : केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि देश में 25 सालों बाद नई औद्योगिकी नीति तैयार की जा रही है, जो भारतीय उद्योगों को भविष्य के लिए तैयार करने को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है। प्रस्तावित नई नीति पर 'उद्योग के साथ राष्ट्रव्यापी परामर्श' शुरू करने के लिए यहां आयोजित एक समारोह में मंत्री ने यह बात कही।

प्रभु के मुताबिक, इस नीति को इस रूप में तैयार किया जा रहा है कि यह उद्योग की भविष्य की आवश्यकताओं का पर्याप्त रूप से ध्यान रखेगी।

ये भी देखें : सुरेश प्रभु ने कहा- भारत में नहीं हो सकता रेलवे का निजीकरण, आम जनता के हित सर्वोपरि

मंत्री ने उद्योग के लिए व्यापार को आसान बनाने के लिए 'सरकार द्वारा ध्यान दिए जाने' पर जोर दिया।

इस संबंध में, उन्होंने उद्योग पर नियमों के बोझ को कम करने के लिए सरकार की कई पहलों पर प्रकाश डाला। उन्होंने केंद्र-राज्य सहयोग और जिला स्तर पर भी परिवर्तन की आवश्यकता के महत्व के बारे में चर्चा की।

फिक्की के साथ साझेदारी में औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग द्वारा इस परामर्श कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

फिक्की ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम में पूर्वोत्तर के 120 से अधिक उद्योगपतियों ने भाग लिया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story