×

NIA ने अल कायदा के 3 संदिग्धों को दबोचा, PM मोदी सहित 22 लोग थे निशाने पर

aman
By aman
Published on: 28 Nov 2016 2:45 PM GMT
NIA ने अल कायदा के 3 संदिग्धों को दबोचा, PM मोदी सहित 22 लोग थे निशाने पर
X

नई दिल्ली: नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने मदुरै में कई ठिकानों पर छापेमारी कर अल-कायदा के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, तीनों ने कथित तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत देश के 22 राजनेताओं पर हमले की साजिश रची थी।

यहां से पकड़े गए संदिग्ध

पुलिस ने कहा कि तीनों संदिग्‍ध विभिन्‍न देशों के दूतावासों को धमकाने में भी लिप्‍त थे। गिरफ्तार किए गए संदिग्‍धों की पहचान एम करीम, आसिफ सुल्‍तान मोहम्‍मद और अब्‍बास अली के रूप में हुई है। करीम को उस्‍माननगर से पकड़ा गया, वहीं आसिफ सुल्‍तान मोहम्‍मद को जीआर नगर और अब्‍बास अली को इस्‍माइलपुरम से धर दबोचा गया।

विस्फोटक और हथियार जब्त

पुलिस ने बताया कि 'विस्फोटक सामग्री और हथियार जब्त कर लिए गए हैं।' पुलिस ने अभी इस पर ज्यादा जानकारी देने से इनकार किया है। बताया जा रहा है कि तीनों दक्षिण तमिलनाडु में अल-कायदा की यूनिट चलाते थे। कई कोर्ट में हुए धमाकों में भी उनका हाथ था। पुलिस ने बताया कि एनआईए को दो अन्य अल कायदा के आतंकियों की तलाश है, जिनका नाम हकीम और दाऊद सुलेमान है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story