×

NIA पूछताछ में अलगाववादी नेताओं ने कबूला, कहा- गिलानी को मिलते थे पाक से पैसे

aman
By aman
Published on: 30 May 2017 11:25 AM GMT
NIA पूछताछ में अलगाववादी नेताओं ने कबूला, कहा- गिलानी को मिलते थे पाक से पैसे
X
NIA पूछताछ में अलगाववादी नेताओं का कबूलनामा, कहा- हां, पाक से मिलते थे पैसे

नई दिल्ली: घाटी के अलगाववादी नेता फारूक अहमद डार उर्फ 'बिट्टा कराटे', जावेद अहमद बाबा उर्फ 'गाजी' और नईम खान ने एनआईए की पूछताछ में बड़ा कबूलनामा किया है। सूत्रों की मानें तो सैय्यद अली शाह गिलानी को नियमित रूप से पैसे मिलते थे। अलगाववादी नेता को पाकिस्तान से अलग-अलग चैनल से पैसे मिलते थे। ये पैसे हवाला और क्रॉस बॉर्डर ट्रेड से मुख्य तौर पर पैसा मिलते थे।

ये भी पढ़ें ...‘टेरर फंडिंग’: अलगाववादियों पर कसा NIA का शिकंजा, दो नेताओं को किया तलब

दिल्ली स्थित एनआईए मुख्यालय पर पूछताछ के दौरान तीनों हुर्रियत नेताओं ने खुद भी पैसे लेने की बात कबूली है। उन्होंने कहा, 'हम तो इस खेल में सिर्फ मोहरे हैं, असली वजीर तो कोई और है।'

स्टिंग के बाद एनआईए ने किया था तलब

बता दें, कि एक खबरिया चैनल ने बीते दिनों स्टिंग के जरिए इस तरह की फंडिंग का खुलासा किया था। जिसके बाद एनआईए ने अलगाववादी नेताओं को तलब किया था। आज पूछताछ में इन नेताओं ने आतंकी फंडिंग की बात स्वीकारी है। जानकर मानते हैं कि अब अलगाववादियों पर एनआईए का शिकंजा और कसता ही चला जाएगा।

ये भी पढ़ें ...NIA ने दर्ज किया गिलानी और कुछ अन्य हुर्रियत नेताओं के खिलाफ मामला

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

अगला नंबर गिलानी का!

बताया जा रहा है कि अब तीनों अलगाववादी नेताओं से पूछताछ के बाद एनआईए सैय्यद अली शाह गिलानी पर शिकंजा कसेगा। उम्मीद है कि सैय्यद अली शाह गिलानी से भी दिल्ली में ही पूछताछ की जाएगी। वहीं, दो दिनों की लगातार पूछताछ के बाद एनआईए अलगाववादी नेता फारूक अहमद डार उर्फ 'बिट्टा कराटे', जावेद अहमद बाबा उर्फ 'गाजी' और नईम खान से कल तीसरे दिन भी पूछताछ जारी रखेगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story