×

टेरर फंडिंग: सैयद सलाउद्दीन के बेटे और रिश्तेदारों के घर NIA का छापा

aman
By aman
Published on: 26 Oct 2017 5:13 AM GMT
टेरर फंडिंग: सैयद सलाउद्दीन के बेटे और रिश्तेदारों के घर NIA का छापा
X
टेरर फंडिंग: हिजबुल चीफ सलाउद्दीन के बेटे और रिश्तेदारों के घर NIA का छापा

श्रीनगर: टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने गुरुवार (26 अक्टूबर) की सुबह बड़गाम स्थित हिजबुल मुजाहिद्दीन प्रमुख सैयद सलाउद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ के घर छापेमारी की। बताया जाता है कि एनआईए की टीम ने शाहिद यूसुफ सहित उसके कई रिश्तेदारों के घर पर छापेमारी की है। के घर से कई दस्तावेज बरामद किए हैं।

यह छापा सलाउद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ की गिरफ्तारी के दो दिन बाद की गई है। बता दें, कि शाहिद को 2011 में टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। माना जा रहा है कि उससे पूछताछ के बाद ही ये छापेमारी हुई है।

ये भी पढ़ें ...NIA ने हिजबुल आतंकी सैयद सलाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ को गिरफ्तार किया

सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी

बता दें, कि सैयद सलाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ की गिरफ्तारी को सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। शाहिद यूसुफ जम्मू-कश्मीर सरकार के कृषि विभाग में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत है। एनआईए कश्मीर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों के लिए हवाला चैनलों के माध्यम से पहुंचने वाले अवैध धन की जांच में जुटी है। इसके तहत आतंकवादी संगठनों और उनसे जुड़े लोगों के रिश्तेदारों तक की गहनता से जांच की जा रही। पैसे पहुंचाने वालों पर सख्ती बढ़ा दी गई है।

सलाउद्दीन को ग्लोबल आतंकी घोषित

गौरतलब है, कि इसी साल जून में अमेरिका ने सैयद सलाउद्दीन को ग्लोबल आतंकी घोषित किया था। अमेरिका ने यह कदम पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात के ठीक बाद उठाया था।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story