×

अमेरिका : बाथरूम में लगा दीं हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें, मांगी माफी

Rishi
Published on: 19 Nov 2018 11:42 AM GMT
अमेरिका : बाथरूम में लगा दीं हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें, मांगी माफी
X

न्यूयॉर्क : अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का एक मामला देखने को मिला। एक नाइट क्लब के बाथरूम में देवी सरस्वती, दुर्गा, काली, शिव और गणेश की तस्वीरें लगी मिली हैं। एक भारतीय महिला अंकिता मिश्रा ने क्लब से इसकी शिकायत की जिसके बाद डिजाइनर ने माफी मांगी।

ये भी देखें : LIVE : छिंदवाड़ा में पीएम मोदी बोले- मध्य प्रदेश को लुटेरों से बचाना है

ये भी देखें :राजस्थान चुनाव: ये लगा जोर का झटका, बीजेपी सांसद हरीश मीणा कांग्रेस में शामिल

ये भी देखें :राजस्थान इलेक्शन : बीजेपी MLA ने कहा, मुस्लिम होने की वजह से नहीं मिला टिकट

ये भी देखें :इलेक्शन 2018 : राजस्थान में टिकट कटा तो मंत्री ने दिया पार्टी से इस्तीफा

क्या है मामला

अमेरिका के ओहियो प्रांत में रहने वाली अंकिता ने 'माई कल्चर इज नॉट योर बाथरूम' हैशटैग के साथ इंस्ट्राग्राम पर लिखा, पिछले वीकएंड न्यूयॉर्क के यस क्लब के बाथरूम का प्रयोग नहीं कर पाई। आपने भारतीय देवी-देवताओं की तस्वीर बाथरूम में क्यों लगाई।

अंकित के मुताबिक जब क्लब के वॉशरूम में गईं तो वह हैरान हो गई। उन्होंने बताया, पिछले महीने दोस्तों के साथ नाइट आउट के दौरान मैं शांत नहीं रह पाई जब मैंने न्यू यॉर्क हाउस ऑफ यस के वीआईपी बाथरूम की सजावट देखी। दीवारों को हिंदू देवी-देवताओं- काली, दुर्गा, शिव और गणेश की तस्वीरों से भर दिया गया था।'

इसके बाद अंकिता ने क्लब को ई-मेल के जरिये शिकायत भेजी।

उन्होंने लिखा, सार्वजनिक स्थान पर शांति बनाए रखने के लिए मैं अपनी आवाज दबाती आई हूं। हालांकि, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर हाउस ऑफ यस को लेकर मेरे अनुभव को शेयर करने के बाद मैं आपसे सीधे संपर्क करना चाहती हूं। मुझे भरोसा है कि हाउस ऑफ यस ऐसी जगह है जहां संभवतः मेरी आवाज सुनी जाएगी और जहां अच्छाई के लिए बदलाव हो सकता है।'

क्या मिला जवाब

मेल के जवाब में क्लब की डिजाइनर का मेल आया उन्होंने अपनी सांस्कृतिक अज्ञानता के लिए न सिर्फ माफी मांगी, बल्कि यह भरोसा भी दिलाया कि जल्द ही बाथरूम की दीवारों को बदल दिया जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story