×

सरकार ने लॉन्च की इन्सेंटिव स्कीम, 15,000 ग्राहकों को रोजाना मिलेंगे rs.1000 इनाम

aman
By aman
Published on: 15 Dec 2016 11:42 AM GMT
सरकार ने लॉन्च की इन्सेंटिव स्कीम, 15,000 ग्राहकों को रोजाना मिलेंगे rs.1000 इनाम
X

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद डिजिटल और कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देने के लिए नीति आयोग ने गुरुवार को ग्राहकों और दुकानदारों के लिए 'इनसेंटिव्स' का एलान किया। नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी।

अमिताभ ने बताया कि 25 दिसंबर से अगले 100 दिनों तक लकी ग्राहक योजना के तहत 15,000 उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 1,000 रुपए का इनाम दिए जाएगा। इसके अलावा व्यापारियों को भी 'डिजि धन व्यापारी' योजना के तहत 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें ...बंपर ऑफर: डिजिटल ट्रांजेक्शन पर मिलेगा एक करोड़ रुपए का इनाम, ये है प्लान

जानें क्या है योजना?

-अमिताभ कांत ने बताया कि 'एक सप्ताह में डिजिटल भुगतान करने वाले दुकानदारों को हफ्ते भर में 7,000 अवॉर्ड दिए जाएंगे।

-अमिताभ ने कहा, क्रिसमस डे से लकी ग्राहक योजना शुरू हो रही है।

-इस योजना के तहत नेशनल पेमेंट्स कमिशन ऑफ इंडिया(एनपीसीआई ) की ओर से अगले 100 दिनों तक 15,000 विजेताओं को प्रतिदिन 1,000 रुपए का इनाम दिया जाएगा।

-इसके अलावा 14 अप्रैल को तीन मेगा ड्रॉ भी होंगे।

-इसमें विजेताओं को 1 करोड़, 50 लाख और 25 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले दिनों वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी कैशलेस इकॉनमी को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल भुगतान पर 11 छूटों को एलान किया था। इनमें बीमा, रेलवे और पेट्रोल पंप पर खरीद समेत कई अहम ट्रांजैक्शंस शामिल हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story