×

भारतीय सेना की पाक को चेतावनी, बाज नहीं आए तो फिर होगा सर्जिकल स्ट्राइक

aman
By aman
Published on: 7 Sep 2017 12:33 PM GMT
भारतीय सेना की पाक को चेतावनी, बाज नहीं आए तो फिर होगा सर्जिकल स्ट्राइक
X
भारतीय सेना की पाक को चेतावनी, बाज नहीं आए तो फिर होगा सर्जिकल स्ट्राइक

उधमपुर: पड़ोसी राष्ट्र पाकिस्तान की ओर से आतंकी घुसपैठ और गोलीबारी के दिनोंदिन बढ़ते मामले में कमी न आने को लेकर भारतीय सेना के एक वरिष्ठ अफसर ने पड़ोसी मुल्क को चेतावनी दी है। ये अफसर हैं नॉर्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडर इन चार्ज ले. जनरल देवराज अन्बू। इन्होने कहा है कि 'अगर पाकिस्तान न सुधरा तो सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्रवाई दोबारा अंजाम दी जाएगी।'

ये भी पढ़ें ...BJP का अद्भुत सामान्य ज्ञान: न गांधी राष्ट्रपिता, न नेहरू देश के पहले PM

उधमपुर में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवराज अन्बू ने कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए हमने बताया था कि लाइन ऑफ कंट्रोल कोई ऐसी लाइन नहीं है, जिसे पार नहीं किया जा सकता। जब हम चाहेंगे तब इसे पार करने में सक्षम हैं। जरूरत पड़ी तो हम उस पार जाएंगे और हमला भी करेंगे।'

नौशेरा सेक्टर में दागे थे मोर्टार

गौरतलब है, कि कुछ दिन पहले ही पाक सेना की ओर से नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। पड़ोसी देश की सेना ने अंधाधुंध फायरिंग की गई और मोर्टार भी दागे थे। इसके बाद भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया था। ऐसे में आतंकी घुसपैठ और सीजफायर उल्लंघन के मामलों में कमी न आने को लेकर भारत के प्रमुख सैन्य अफसर ने पड़ोसी मुल्क को चेतावनी दी है।

ये भी पढ़ें ...बीएसएफ ने गुजरात में पकड़े 3 पाकिस्तानी मछुआरे, जब्त की 14 नौकाएं

475 आतंकवादी घुसपैठ के लिए तैयार

लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बू ने यह जानकारी भी दी, कि 475 आतंकवादी सीमापार घुसपैठ करने की तैयारी में लगे हुए हैं। उत्तरी कश्मीर की एलओसी सीमा की ओर से 250 और जम्मू क्षेत्र के पीर पंजाल की तरफ से 225 आतंकवादी सीमा पार करने की फ‍िराक में हैं।

ये भी पढ़ें ...1993 मुंबई धमाका : अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम को उम्र कैद की सजा

साल भर पहले हुआ था सर्जिकल स्ट्राइक

बता दें कि पिछले साल सितंबर का ही महीना था जब पीओके में भारतीय सेना की ओर से कम से कम सात आतंकवादी कैंपों पर किए गए सर्जिकल ऑपरेशन में 50 से अधिक आतंकी मारे गए थे। सैटेलाइट के जरिए मिली तस्वीरों से इसका खुलासा हुआ था। भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार आतंकी ठिकानों पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक में पाक समर्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को भारी नुकसान पहुंचा था।

ये भी पढ़ें ...मुंबई बम ब्लास्ट: अबू सलेम की सजा पर सरायमीर में खामोशी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story