×

J&K: शोपियां में हिजबुल के एक आतंकी का एनकाउंटर, दो जवान घायल

By
Published on: 7 Nov 2016 5:45 AM GMT
J&K: शोपियां में हिजबुल के एक आतंकी का एनकाउंटर, दो जवान घायल
X

श्रीनगर: हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में दंगम वंगम गांव में सोमवार सुबह एनकाउंटर को अंजाम दिया गया है। आतंकियों से मुठभेड़ में दो भारतीय जवान भी घायल हुए हैं। सुरक्षाबलों ने मौके पर एक एके-47 राइफल और गोला-बारूद भी बरामद किया है।

इससे पहले शनिवार को पुंछ जिले के केजी सेक्टर में सीमा पार से देर रात दो बजे फायरिंग हुई। इसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए थे जबकि दो नागरिक घायल हुए हैं। सेना ने बताया है कि पुंछ में सीमा पार से घुसपैठ की दो कोशिशों को नाकाम किया गया है।

चार जगहों पर बिना कारण गोलाबारी

पुलिस के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने क्षेत्र में नागरिक और सुरक्षा इकाइयों को निशाना बनाकर चार स्थानों पर बिना कारणवश गोलाबारी शुरू कर दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘भारतीय सेना प्रभावी तरीके से इसका जवाब दे रही है। गोलाबारी अभी भी जारी है।’

दो दिन के बाद फिर अशांति

ज्ञात हो कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर दो दिनों की शांति के बाद रविवार को एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलाबारी शुरू कर दी है।

100 से अधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन

गौरतलब है कि पीओके में आतंकवादी ठिकाने पर सेना के सर्जिकल हमले के बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 100 से अधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है, जो अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें... J&K: PAK ने पुंछ में किया सीजफायर उल्लंघन, 2 जवान शहीद, 2 घायल

Next Story