×

गुजरात चुनाव: पाटीदारों ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, संकट में कांग्रेस

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) ने कांग्रेस को आरक्षण के मुद्दे पर 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। पाटीदार नेताओं ने कहा कि कांग्रेस 24 घंटे के अंदर अगर अपना स्टैंड नहीं क्लियर करेगी तो उनके खिलाफ भी आंदोलन होगा।

tiwarishalini
Published on: 18 Nov 2017 3:42 AM GMT
गुजरात चुनाव: पाटीदारों ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, संकट में कांग्रेस
X
गुजरात चुनाव: पाटीदारों ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, संकट में कांग्रेस

गांधीनगर : पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के नेताओं ने कांग्रेस को इस समुदाय के लिए आरक्षण पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए 24 घंटे का समय दिया है। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर कांग्रेस के नेता वैसे ही दबाव और व्यस्तता से घिरे हुए हैं, वहीं पीएएएस के संयोजक जिन्हें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ वार्ता के लिए नई दिल्ली बुलाया गया था, वह कथित तौर पर पार्टी के रवैये से नाखुश हैं।

पीएएएस नेता समुदाय को आरक्षण देने की मांग पर कांग्रेस नेताओं के साथ वार्ता के लिए शुक्रवार को नई दिल्ली रवाना हुए थे।

यह हालांकि स्पष्ट नहीं हुआ कि गतिरोध आरक्षण के मुद्दे पर है या विधानसभा चुनाव में पीएएएस उम्मीदवारों को सीट देने पर है।

पीएएएस के संयोजक दिनेश बमानिया ने दावा किया कि गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने पहले उनके साथ एक संक्षिप्त बैठक की थी और कहा था कि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक खत्म होने के बाद फिर से एक विस्तृत बैठक होगी।

यह भी पढ़ें .... हार्दिक ने दी कांग्रेस को धमकी- पाटीदार समाज पर करें स्टैंड क्लियर

उन्होंने कहा, "सीईसी की बैठक खत्म हो जाने के बाद भी वे हमसे नहीं मिले हैं और सोलंकी हमारा फोन नहीं उठा रहे हैं। यह हमारे लिए अपमानजनक है।"

इंतजार करने के बाद बमानिया ने पीएएएस नेता हार्दिक पटेल से बात की और कथित तौर पर कांग्रेस को 24 घंटों के भीतर आरक्षण पर अपना रुख स्पष्ट करने या फिर विरोध का सामना करने की चेतावनी दी है।

पीएएएस समूह पहले ही आगामी चुनाव में गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ अपना विरोधी रुख स्पष्ट कर चुका है।

यह भी पढ़ें .... गुजरात चुनाव : हार्दिक की छाया तले मैदान में उतरने को तैयार कांग्रेस !

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story