×

PAK- जाधव की पत्नी के जूते में थे जासूसी उपकरण, स्वामी- तो कर लो युद्ध

aman
By aman
Published on: 27 Dec 2017 8:06 AM GMT
PAK- जाधव की पत्नी के जूते में थे जासूसी उपकरण, स्वामी- तो कर लो युद्ध
X
PAK- जाधव की पत्नी के जूते में थे जासूसी उपकरण, स्वामी बोले-...तो कर लो युद्ध

नई दिल्ली: पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ की गई बदसलूकी पर भारत भड़का हुआ है, जबकि पाक ने ये झूठ फैलाया है कि कूलभूषण की पत्नी के जूते में जासूसी उपकरण थे। राज्यसभा में बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पाकिस्तान को इस मुद्दे पर खरी-खोटी सुनाई और कहा, कि 'कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ जो बर्ताव किया गया है, वो द्रौपदी के चीरहरण से कम नहीं है।'

बीजेपी सांसद ने आगे कहा, कि 'भारत को पाकिस्तान के साथ अब युद्ध कर लेना चाहिए। उसके चार टुकड़े कर देने चाहिए। दो टुकड़े तो उसके पहले ही हो चुके हैं।' उन्होंने कहा, कि 'मैं ये नहीं कहता कि भारत को अभी ही हमला बोल देना चाहिए, बस अभी से ही इसकी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।' स्वामी बोले ये उनकी निजी राय है।

ये भी पढ़ें ...जाधव को ‘फिट देखकर’ दोस्तों, पड़ोसियों को मिली राहत

जाधव की पत्नी के जूते सुरक्षा के मद्देनजर जब्त किए

दूसरी ओर, पाकिस्तान ने ये झूठ फैलाया है कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी की जूतों को इसलिए उन्हें वापस नहीं किया गया, क्योंकि जूतों में कुछ था। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने एक बयान में कहा, कि 'जाधव की पत्नी के जूते सुरक्षा के मद्देनजर जब्त किए गए थे। क्योंकि हमें शक है कि उनमें कोई जासूसी उपकरण लगा था।' मुहम्मद फैसल ने कहा, कि 'कुलभूषण जाधव की पत्नी के जूतों की जांच की जा रही है। उन्हें दूसरे जूते दिए गए थे। उनके सारे गहने उन्हें लौटा दिए गए थे।'

ये भी पढ़ें ...जाधव परिवार की पाक में बेइज्जती पर सुषमा कल संसद में देंगी बयान

जाधव की मां-पत्नी से हुआ था बुरा बर्ताव

गौरतलब है, कि पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी ने सोमवार को इस्लामाबाद में उनसे मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद भारत ने मंगलवार को आरोप लगाया था, कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय में जाधव की मां और पत्नी से गलत बर्ताव किया गया। जाधव की पत्नी का मंगलसूत्र, कंगन और यहां तक कि जूते भी उतरवा लिए गए थे।

ये भी पढ़ें ...बिगड़े बोल के बाद : जाधव मसले पर बयान से पलटे सपा सांसद

पाक ने दलीलों को किया खारिज

पाकिस्तान ने मंगलवार शाम भारत की कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को परेशान करने की दलील को खारिज कर दिया। पाकिस्तान ने दावा किया, कि कुलभूषण की पत्नी के जूते सुरक्षा कारणों से जब्त किए गए थे, क्योंकि उसमें कुछ था। बयान में यह भी कहा गया, कि पाकिस्तान शब्दों की बेमतलब लड़ाई में शामिल नहीं होना चाहता। कुलभूषण की उनकी मां और पत्नी से मुलाकात के दौरान अधिकारियों के रवैए के बाबत भारत के बेबुनियाद आरोपों और तोड़े-मरोड़े गए तथ्यों को खारिज करता है।

ये भी पढ़ें ...जाधव की मां और पत्नी ने सुषमा से बताई आपबीती, भड़का भारत

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story