×

तमिलनाडुः शपथ ग्रहण रोकने के लिए SC में दायर याचिका, चिन्नमा की सेरेमनी पर सस्पेंस

वहीं गवर्नर सी विद्यासागर राव ने पन्नीरसेल्वम का इस्तीफा स्वीकार कर लिया हो लेकिन अभी तक उन्होंने शशिकला के शपथ ग्रहण समारोह पर कोई बयान जारी नहीं किया है।

By
Published on: 7 Feb 2017 4:03 AM GMT
तमिलनाडुः शपथ ग्रहण रोकने के लिए SC में दायर याचिका, चिन्नमा की सेरेमनी पर सस्पेंस
X

चेन्नईः अन्नाद्रमुक की महासचिव वीके शशिकला तमिलनाडु की अगली सीएम के रूप में शपथ लेने की संभावनाएं कम हो गई हैं। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। जिसमें कोर्ट से मांग की गई है कि मंगलवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को रोका जाए। जबकि इससे पहले कहा गया था कि मंगलवार को शशिकला सीएम पद की शपथ लेंगी।

वहीं गवर्नर सी विद्यासागर राव ने भले ही पन्नीरसेल्वम का इस्तीफा स्वीकार कर लिया हो लेकिन अभी तक उन्होंने शशिकला के शपथ ग्रहण समारोह पर कोई बयान जारी नहीं किया है। जबकि सी विद्यासागर राव सोमवार को नई दिल्ली से चेन्नई जाने के बजाय मुंबई पहुंचे। बताया जा रहा है कि वहां वह शशिकला को सीएम पद की शपथ दिलाने से पहले कानूनी सलाह ले रहे हैं।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में शपथ ग्रहण के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हो सकती है। याचिका में आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में कोर्ट की तरफ से अगले हफ्ते फैसला सुनाए जाने तक शपथ ग्रहण टालने की मांग की गई है। इस मामले में जयललिता के साथ शशिकला का भी नाम शामिल था।

सुबह 11 बजे मद्रास यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में शपथ ग्रहण समारोह होने के आसार हैं। जयललिता के निधन के दो महीने बाद रविवार को एआईडीएमके पार्टी के विधायक दल की मीटिंग हुई। जिसमें शशिकला को नेता चुना गया था। इसके बाद पन्नीरसेल्वम ने गवर्नर सी विद्यासागर राव को अपना इस्तीफा सौंपा था। उनका इस्तिफा गवर्नर ने सोमवार को मंजूर कर लिया।

Next Story