×

और अब महंगाई डायन के कब्जे में डीजल, बना दिया है नया रिकार्ड

Rishi
Published on: 28 Aug 2018 3:13 PM GMT
और अब महंगाई डायन के कब्जे में डीजल, बना दिया है नया रिकार्ड
X

नई दिल्ली : ईंधन की कीमतों में मंगलवार को भी वृद्धि हुई और डीजल सभी महानगरों में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया और पेट्रोल राष्ट्रीय राजधानी में 78 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया। ईंधन कीमतों में वृद्धि मुख्यत: कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि और देश में परिवहन ईंधन पर ऊंचे उत्पाद शुल्क के कारण है। कच्चे तेल की कीमत इस समय लगभग 76.68 डॉलर प्रति बैरल है।

दिल्ली में डीजल 69.61 रुपये प्रति लीटर हो गया, जबकि सोमवार को यह 69.46 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था।

ये भी देखें : क्या अबकी बार सौ होगा पार, डीजल-पेट्रोल की कीमतों में लगी आग

अन्य प्रमुख महानगरों कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल क्रमश: 72.64 रुपये, 73.90 रुपये और 73.54 रुपये प्रति लीटर बिका, जबकि सोमवार को इन महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 72.31 रुपये, 73.74 रुपये और 73.38 रुपये थी।

डीजल की कीमतों में वृद्धि के कारण महंगाई बढ़ सकती है, क्योंकि खाद्य और कृषि उत्पादों के परिवहन के लिए वाहनों में डीजल ही इस्तेमाल होता है।

ये भी देखें :चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 8वीं, 10वीं और 12वीं के लिए निकली बंपर वैकेंसी

मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में भी चारों महानगरों में वृद्धि हुई। दिल्ली में पेट्रोल 78.05 रुपये प्रति लीटर बिका, जबकि सोमवार को इसकी कीमत 77.91 रुपये प्रति लीटर थी।

कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 80.98 रुपये, 85.47 रुपये, 81.09 रुपये प्रति लीटर रहीं, जबकि सोमवार को इन महानगरों में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 80.84 रुपये, 85.33 रुपये और 80.94 रुपये थीं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story