×

आज से रोज तय होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, SMS से भी मिलेगी जानकारी

Rishi
Published on: 16 Jun 2017 5:30 AM GMT
आज से रोज तय होंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, SMS से भी मिलेगी जानकारी
X
घटतौली मामला: पेट्रोल पंप मालिकों को HC से राहत नहीं, सरकार ने कहा- इनका कारनामा विश्वासघात भरा

नई दिल्ली: आज से देशभर में रोजाना पेट्रोल-डीजल की कीमतें तय होंगी। इससे एक दिन पहले लोगों को यह खुशखबरी भी मिली कि अब पेट्रोल की कीमत में 1.12 रुपए और डीजल के दाम में 1.24 रुपए की कटौती कर दी गई। हर दिन के लिए नए दाम रहेंगे जो कि सुबह 6 बजे से लेकर अगली सुबह 6 बजे तक यानी 24 घंटे लागू रहेंगे।

आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल ने इसके लिए स्वचालित प्रणाली लगा दी है। सरकार ने पांच शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम दैनिक आधार पर तय करने की प्रायोगिक परियोजना के सफल होने के बाद देश भर में इसे लागू करने का फैसला किया है।

शुक्रवार सुबह 6 बजे से पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 65.48 रुपए, कोलकाता में 68.03 रुपए, मुंबई में 76.70 रुपए, और चेन्नई में 68.02 रुपए होगी।

इसी प्रकार डीजल की नई कीमतें दिल्ली में 54.49 रुपए, कोलकाता में 56.65 रुपए, मुंबई में 59.90 रुपए और चेन्नई में 57.41 रुपए होंगी।

पिछली बार 31 मई को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। उस समय पेट्रोल के दाम में 1.23 रुपए प्रति लीटर तथा डीजल के दाम में 89 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई थी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story