×

PM मोदी बोले- BJP को वोट बैंक की राजनीति में विश्वास नहीं

Rishi

RishiBy Rishi

Published on 23 Sep 2017 10:10 AM GMT

PM मोदी बोले- BJP को वोट बैंक की राजनीति में विश्वास नहीं
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि बीजेपी वोट बैंक की राजनीति में विश्वास नहीं करती, क्योंकि देश राजनीति से ऊपर है। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मोदी ने एक जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया है।

ये भी देखें: भ्रष्टाचार पर JDU का निशाना, कहा- कर्मों का फल भोग रहे हैं लालू-तेजस्वी

उन्होंने कहा कि सफाई उनके लिए पूजा है, क्योंकि इससे गरीब लोगों को विभिन्न बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है और साथ में आर्थिक बोझ भी कम हो सकता है।

मोदी ने वाराणासी के बाहर शाहंशाहपुर में किसानों को संबोधित करते हुए कहा, "सुशासन हमारे लिए वोट और चुनाव जीतना नहीं है। हमारी प्राथमिकता देश का विकास है। देश पार्टी से बड़ा है।"

ये भी देखें: ‘GST दानव’ मार्केट में नया आया है… आगे बढ़ाओ, ताकि सबको पता चले

उन्होंने कहा कि देश में आम आदमी के समक्ष कई समस्याएं भ्रष्टाचार से जन्मी हैं।

उन्होंने कहा, "मैंने इसके खिलाफ अभियान शुरू किया है और इसे तब तक आगे बढ़ाता रहूंगा जब तक कि यह देश से बाहर नहीं हो जाता।"

मोदी ने सफाई अभियान में लोगों से सहयोग का आग्रह किया।

ये भी देखें: BJP संगठन मंत्री बंसल बोले- एक समय पर हों सभी चुनाव तो बचेगा पैसा

मोदी ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के शाहंशाहपुर गांव में सार्वजनिक शौचालय की आधारशिला रखना उनके लिए सौभाग्य की बात है।

मोदी ने कहा, "यह इसलिए, क्योंकि सफाई मेरे लिए पूजा की तरह है। इससे मेरे देश के गरीबों को विभिन्न तरह की बीमारियों से निजात मिलेगा और इन बीमारियों से बढ़ने वाला आर्थिक बोझ से भी छुटकारा मिलेगा।"

उन्होंने कहा कि कोई भी कूड़ा-कचरा पसंद नहीं करता है। देश में हर कोई अपने आस-पड़ोस को साफ रखने की जिम्मेदारी से भागता है।

ये भी देखें: सिर मुंडवाने वाली छात्रा की क्या है मिस्ट्री, BHU ने आखिर क्यों उठाए सवाल ?

मोदी ने कहा, "अपने आस-पड़ोस को साफ करना हर नागरिक और परिवार की जिम्मेदारी है, ताकि हम स्वच्छ गांव, स्वच्छ शहर और स्वच्छ देश बनाने में सक्षम हो सकें।"

प्रधानमंत्री ने देश में 2022 तक सुधार लाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति से संकल्प लेने का आग्रह किया। 2022 में देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा होगा।

उन्होंने कहा, "आगामी पांच वर्षो में हमें इस संकल्प को लेकर प्रतिबद्ध होना है। यदि देश के 125 करोड़ लोग एक-एक संकल्प को पूरा करें तो देश अगले पांच वर्षो में 125 करोड़ कदम आगे होगा।"

ये भी देखें: इग्नू: B.Ed समेत 3 कोर्स की प्रवेश परीक्षा 24 सितंबर को, जानिए कहां होगा सेंटर

मोदी ने कहा कि सरकार का संकल्प किसानों की आय को दोगुना करना और 2022 तक गरीब से गरीब व्यक्ति को घर मुहैया कराना है।

मोदी ने राज्य की पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसकी गरीबों के लिए घर बनाने की कोई इच्छा नहीं थी।

ये भी देखें: पीएम मोदी ने रामायण पर डाक टिकट किया जारी, मानस मंदिर में की पूजा

उन्होंने कहा, "हम उन्हें बेघर लोगों की सूची जमा कराने के लिए पत्र लिखते थे, ताकि हम गरीबों के लिए घर मुहैया कराने की योजना तैयार कर सकें। लेकिन पिछली सरकार की गरीबों के लिए घरों के निर्माण की कोई इच्छा नहीं थी। अत्यधिक दबाव डालने के बाद उन्होंने 10,000 नामों की सूची जमा कराई।"

मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार के गठन के बाद लाखों नाम पंजीकृत कराए गए हैं, जिनके लिए घर बनाए जाएंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story