×

पीएम मोदी पहली बार करेंगे तीनों सेनाओं को संबोधित, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के हालात, समुद्री सरहद पर चीन के साथ संबंध, पाकिस्तान के साथ संबंध, सेना के आधुनिकीकरण जैसे मुद्दों पर चर्चा भी करेंगे।

By
Published on: 9 Jan 2017 4:36 AM GMT
पीएम मोदी पहली बार करेंगे तीनों सेनाओं को संबोधित, कई मुद्दों पर होगी चर्चा
X

नई दिल्लीः पीएम मोदी तीनों सेनाओं की संयुक्त कमांडर कॉन्फ्रेंस को इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून में पहली बार संबोधित करेंगे। इस बार की कॉन्फ्रेंस में तीनों सेनाओं के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा और एडमिरल सुनील लांबा शामिल होंगे।

बता दें कि पीएम मोदी 21 जनवरी को तीनों सेनाओं के कमांडरों और रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर के हालात, समुद्री सरहद पर चीन के साथ संबंध, पाकिस्तान के साथ संबंध, सेना के आधुनिकीकरण जैसे मुद्दों पर चर्चा भी करेंगे।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक सीमा पर सेना की चुनौती आए दिन बढ़ती ही जा रही है, जो देश के लिए समस्या का विषय बना हुआ है। सेना प्रमुख की नियुक्ति के बाद पहली बार सभी आर्मी कमांडर पीएम मोदी के आमने सामने होंगे। बताया जा रहा है कि लंबे समय से सेनाओं में चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ बनाने की योजना पर भी बात हो सकती है। इस मौके पर रक्षामंत्रा मनोहर पर्रिकर और रक्षा सचिव मोहन कुमार मौजूद रहेंगे।

Next Story