×

500 के 9 नोट बदलने बैंक पहुंचीं पीएम मोदी की मां, लाइन में लगकर किया इंतजार

Rishi
Published on: 15 Nov 2016 6:41 AM GMT
500 के 9 नोट बदलने बैंक पहुंचीं पीएम मोदी की मां, लाइन में लगकर किया इंतजार
X

modi-mother-01

गांधीनगर: नोटबंदी को लेकर देश में सियासत गरमाती जा रही है। लोगों को लाइन में लगकर नोट जमा करने और बदलने में परेशानी हो रही है, वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी के इस ऐतिहासिक फैसले को उनकी मां हीराबेन का साथ मिला है। सोमवार को गाजीपुर में पीएम मोदी ने देश से अपील की थी कि जनता उनका साथ दे। कुछ ही दिन में वो जनता की सारी तकलीफ दूर कर देंगे। इस भावनात्मक अपील के बाद मोदी की बुजुर्ग मां हीराबेन ने भी बैंक की तरफ अपने कदम बढ़ा दिए।

हीराबेन मंगलवार को गांधीनगर के ओरिएंटल बैंक में 4500 हजार रुपए के नोट बदलने पहुंची। उनके हाथ में 500 रुपए के पुराने 9 नोट थे। देश के दूसरे लोगों की तरह उन्होंने भी लाइन में लगकर अपनी बारी आने का इंतजार किया। मोदी की मां होने के बावजूद उन्हें किसी तरह का कोई स्पेशल वीवीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया गया। कुछ लोगों ने उन्हें सहारा देकर बैंक के अंदर नोट बदलने वाले काउंटर तक पहुंचाया। बैंक की प्रकिया पूरी करने के बाद उनके हाथ में 2000 रुपए का नया नोट आया, जिसे देखने के बाद हीराबेन के चेहरे पर एक अलग सी मुस्कान दिखाई दी।

आगे की स्लाइड्स में देखिए, पीएम मोदी की मां हीराबेन की बैंक के अंदर की कुछ और तस्वीरें...

modi-mother-02

modi-mother-03

modi-mother-04

आगे की स्लाइड्स में देखिए, मां हीराबेन की पीएम मोदी के साथ कुछ तस्वीरें...

narendra modi and mother

modi-mother-06

narendra-modi-06

modi-mother-07

modi-mother-08

modi-mother-09

modi-mother-10

modi-mother-11

narendra-modi-12

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story