×

बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा- इस बार 2 नई परंपराओं की हो रही शुरुआत

पीएम मोदी ने कहा कि तमाम दलों से सर्वदलीय बैठक में बात किया गया है। संसद में जनहित के मुद्दों पर सहमति बनाकर चर्चा कराने की पूरी कोशिश की जाएगी।

By
Published on: 31 Jan 2017 5:40 AM GMT
बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा- इस बार 2 नई परंपराओं की हो रही शुरुआत
X

नई दिल्लीः संसद के बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट सत्र में कई नई परंपराओं की शुरुआत हो रही है। ऐसे में उम्मीद है कि संसद में जनता के हित के मुद्दों को लेकर सार्थक चर्चा की जाएगी। पीएम मोदी ने कहा कि तमाम दलों से सर्वदलीय बैठक में बात किया गया है। संसद में जनहित के मुद्दों पर सहमति बनाकर चर्चा कराने की पूरी कोशिश की जाएगी।

संसद का बजट सत्र मंगलवार 31 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। राष्ट्रपति के भाषण के साथ इस सत्र का आगाज सुबह 11 बजे होगा। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी संसद भवन के सेंट्रल हॉल में दोनों सदनों को एक साथ संबोधित करेंगे। बता दें कि हर साल की तरह इस साल भी राष्ट्रपति का भाषण सरकार की नीतियों और उपलब्धियों का लेखाजोखा ही होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि संसदके सत्र का ज्यादा से ज्यादा जनहित के लिए उपयोग होना चाहिए। संसद में बजट पर बारीकी से और सार्थक चर्चा होनी चाहिए। पहली बार बजट एक साथ पेश किया जा रहा है। पहले बजट 5 बजे पेश किया जाता था लेकिन आज नई परंपरा की शुरुआत हो रही है। सभी राजनीतिक दलों से मेरा अनुरोध है कि वह उत्तम चर्चा के साथ जनहित के काम को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

2 नईं परंपराओं की हो रही शुरुआत

-पहला- इस बार बजट एक महीने पहले आ रहा है।

-दूसरा- रेल बजट भी इसके साथ जोड़ दिया गया है।

Next Story