×

मोदी ने किया आगाहः 50 दिन बाद ईमानदारों के अच्‍छे और बेईमानों के बुरे दिन की होगी शुरुआत

By
Published on: 24 Dec 2016 4:04 AM GMT
मोदी ने किया आगाहः 50 दिन बाद ईमानदारों के अच्‍छे और बेईमानों के बुरे दिन की होगी शुरुआत
X

पीएम मोदी का महाराष्ट्र दौरा, समुद्र में शिवाजी की प्रतिमा की रखेंगे आधारशिला

मुंबईः मोदी ने एक बार फिर कालाधन रखने वालों को आगाह किया है। पीएम ने कहा कि 50 दिन बाद ईमानदारों के अच्‍छे और बेईमानों के बुरे दिन की शुरुआत होगी। मोदी ने कहा कि नोटबंदी के बाद देशवासियों ने देश के भविष्‍य के लिए ये तकलीफ झेली है। आगे की तकलीफ झेलने के लिए देश तैयार है। 50 दिन बाद देश के ईमानदारों की तकलीफ खत्‍म और बेईमानों की शुरू हो जाएगी।

पीएम मोदी ने शनिवार 24 दिसंबर को शिवाजी स्‍मारक की आधारशिला रखी। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि शिवाजी ने सुशासन और प्रशासन का अध्‍याय लिखा था। विश्व के इतिहास में शिवाजी जैसी हस्ती नहीं हुई। मोदी ने कहा कि 2014 की जिम्मेदारी मिलने पर पहले रायगढ़ आया था।

देश की भलाई के लिए सफाई जरूरी

मोदी ने कहा कि मैंने देशवासियों के भविष्‍य के लिए ये तकलीफ झेली है। आगे की तकलीफ झेलने के लिए देश तैयार है। 50 दिन बाद देश के ईमानदारों की तकलीफ खत्‍म और बेईमानों की शुरू हो जाएगी। पीएम ने एक बार फिर कहा कि अभी मौका है कालाधन रखने वाले सामने आ जाएं और कानून का साथ देंं,क्‍योंकि कोई भी गलत करने वाला बचेगा नहीं। अब बेईमानों की बर्बादी का समय आ रहा है। देश की भलाई के लिए सफाई जरूरी है। मोदी ने कहा कि देश के लिए आपने जो लड़ाई शुरू की है वह खत्‍म नहीं हो सकती।

शिवाजी ने सामुद्रिक सुरक्षा का महत्‍व बताया

मोदी ने कहा कि मुझे गर्व हो रहा है कि महाराष्‍ट्र ने शिवाजी केे स्‍मारक की आधारशिला रखने का मुझे अवसर दिया। शिवाजी सिर्फ तलवार तक ही सीमित नहीं थे उन्‍होंने किसानों के लिए भी कार्य किया। भारत में कई किले हैं लेकिन यह दुर्भाग्‍य की बात है कि हम ताजमहल के आगे नहीं बढ़ पाए। मोदी ने कहा कि भारत में पर्यटन के बहुत विकल्‍प हैं। सारी दुनिया सामु​द्रिक सुरक्षा के लिए लगी हुई है। शिवाजी ने समुद्र की सुरक्षा का महत्‍व बताया था

मोदी ने कहा कि जब हमारी सरकार बनी तो छोटे कारखानों में जो काम करते थे उनमें कुछ लोगों को 100 से 150 तक ही पेंशन मिलती थी। हमने ऐसे लोगों को 1 हजार रुपए दिया। हमारी सरकार ने बुजुर्गों को अच्छी जिंदगी देने के लिए अहम कदम बढ़ाया।

हमने गरीबों को गैस सिलेंडर दिए

मोदी ने कहा कि गरीब मां जो चूल्‍हा जलाकर खाना पकाती थी, उसके मुंह में रोज 4 सौ सिगरेट का धुंआ जाता था, सरकार ने इन्‍हें धुएं से मुक्‍त कराया। हमने करोड़ों गरीब परिवारों को गैस सिलेंडर मुफ्त में दिया। आजादी के 70 साल बाद भी कई गांंवों में बिजली नहीं थी। हमारी सरकार ने 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाने का काम किया। 1 हजार दिन में इस काम को पूरा करना है।

बदलकर रहेगा देश

मोदी ने कहा कि कौन कहता है देश बदल नहीं सकता लिख कर रख लो देश बदलेगा। सौ करोड़ हिंदुस्‍तानियों के दम पर कहता हूं कि देश बदलेगा ।

मुट्ठी भर लोगों के सामने देश झुकेगा नहीं

मोदी ने एक बार फिर नोटबंदी के ऐलान की डेट याद कराई और कहा कि उस दिन से कालाधन रखने वालों की नींद हराम हो गई है । मोदी ने कहा कि बहुत बड़े़े बड़े लोग, मलाई खाने वाले लोग इतनी जल्‍दी नहीं मानेंगे, लेकिन ऐसे मुट्ठी भर लोगों के सामने देश कभी झुक नहीं सकतामोदी ने कहा कि कालेधन का खेल खेलने वाले लोगों ने बैंक वालों को भी फसा दिया। लोग सोचते थे कि बैंक वालों को मिलाकर काम हो जाएगा लेकिन उनको भी मुंह की खानी पड़ी।

पीएम मोदी शनिवार 24 दिसंबर को महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे। यहां पीएम ने समुद्र में छत्रपति शिवाजी महाराज के भव्य स्मारक की आधारशिला रखी। पीएम इसके साथ ही कई परियोजनाओं की सौगात भी महाराष्ट्र को दी।

पीएम मोदी मुंबई-पुणे मेंट्रो रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखी। साथ ही रायगढ़ जिले के एमआईडीसी पटलगंगा में राष्ट्रीय सुरक्षा प्रबंधन संस्थान के नवनिर्मित परिसर का उद्घाटन भी किया।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी से शुरुआत में तकलीफ जरूर हो रही है लेकिन आने वाले समय में इससे अर्थव्यवस्था सुधरेगी। सरकार जीएसटी को जल्द लागू करने का विचार बना रही है। उन्होंन कहा- देशहित में जितने भी कड़े फैसले लेने पड़े मैं लेने से नहीं चुकूंगा। हमारी सरकार ने विकास का काम किया है जिसकी आलोचकों ने भी तारीफ की है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पीएम का ट्वीट...

















बता दें कि पीएम का यह दौरा राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि कुछ महीने बाद मुंबई महानगर पालिका का चुनाव होने वाला है। मुंबई तट के अरब सागर में शिवाजी महाराज के विशाल स्मारक बनाने की योजना राज्य सरकार बना रही है। शिवाजी स्मारक में मराठा शासक की 192 मीटर लंबी प्रतिमा बनाई जाएगी। जो राजभवन के किनारे से 1.5 किलोमीटर दूर चट्टानों पर बनाई जाएगी।

Next Story