×

कालेधन पर स्वच्छता की झाड़ू चलाने के बाद PM मोदी का अल्‍टीमेटम

By
Published on: 11 Nov 2016 7:02 AM GMT
कालेधन पर स्वच्छता की झाड़ू चलाने के बाद PM मोदी का अल्‍टीमेटम
X

नई दिल्ली: कालेधन पर स्‍वच्‍छता की छाड़ू चलाकर पीएम मोदी ने देश में छिपी ब्‍लैक मनी की सफाई की शुरुआत कर दी है। मोदी ने काले धन की सफाई के लिए 500 और 1000 के नोट बंद करने के बाद भविष्य में कुछ और अहम कदम उठाने के संकेत दे दिए हैंं। मोदी ने जापान से ट्वीट कर कहा कि "मैं भ्रष्टाचार को जड़ से मिटाकर ही दम लूंगा। इसके लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं। सरकार भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने की कोशिश में जुटी है।"

https://twitter.com/narendramodi/status/796686527376015362

मोदी ने ट्वीट के जरिए कहां

-गुरुवार को टोक्यो पहुंचे मोदी ने ट्वीट के जरिए कहां कि‘मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि सरकार देश को भ्रष्टाचार मुक्त करने और विकास का फल हर नागरिक तक पहुंचाने के काम में लगातार जुटी हुई है।’यह जानकर बहुत खुशी हो रही है कि लोग बैंकों को आभार जताते हुए पुराने नोट बेहद धैर्य और अनुशासन के साथ बदल रहे हैं।

-यह भी देखने को मिल रहा है कि लोग नोट बदलने में बुजुर्गोंं की स्वेच्छा से मदद भी कर रहे हैं। बड़े उद्देश्य के लिए फिलहाल थोड़ी दिक्कत उठा रहे लोगों का यह उत्साह, धैर्य और गर्मजोशी सराहनीय है।

छोटी राशि जमा करने वाले न हो परेशान

-500-1000 रूपय के नोट बंद होने पर कुछ लोग मोदी के इस फैसले का स्वागत कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो इस फैसले का जमकर विरोध कर रहे हैं।

-इस पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि बैंकों में छोटी राशि जमा करने वालों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। सिर्फ बड़ी राशि जमा कराने वालों के खिलाफ ही आयकर विभाग की नज़र होगी।

जेटली ने बैंकों में निजी लॉकरों को डिजिटल करने के प्रस्ताव से साफ इन्कार किया। उनका कहना था कि इस तरह के किसी प्रस्ताव पर सरकार विचार नहीं कर रही है।

Next Story