×

पीएम मोदी इस बार भी सरहद पर सेना के जांबाजों संग मनायेंगे दिवाली, चुनी है ये खास जगह

Shivakant Shukla
Published on: 4 Nov 2018 6:14 AM GMT
पीएम मोदी इस बार भी सरहद पर सेना के जांबाजों संग मनायेंगे दिवाली, चुनी है ये खास जगह
X

नई दिल्ली: हर बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली का पावन त्यौहार सरहद पर जवानों के साथ मनाएंगे। हालांकि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को अभी टॉप में सीक्रेट रखा गया है।

जानकारी के अनुसार इस बार पीएम मोदी इस बार उत्तराखंड में चीन के बार्डर पर तैनात सेना के जवानों और आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। पीएम के अलावा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी जवानों के साथ दिवाली का पर्व मनाएंगी। इसके साथ ही 7 नवंबर यानि दिवाली के दिन ही पीएम मोदी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण कार्य का जायजा लेने के लिए कपाट बंद होने के मौके पर सुबह दिल्ली से वायुसेना के ख़ास विमान से देहरादून पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें— दिवाली के मौके पर कुछ इस तरह इस्तेमाल करें अपने पैसे, बदल जाएगी जिंदगी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक देहरादून से एमआई 17 हेलीकॉप्टर से केदारनाथ और सरहद पर जाएंगे। पीएम सरहद पर सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ चाय नाश्ता करेंगे। पीएम मोदी का दिवाली का कार्यक्रम 2 घंटे का होगा। ऐसा पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी दिवाली के मौके पर सेना के साथ दिवाली मनाएंगे। पीएम मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी चार दिवाली सेना के जवानों के साथ सरहद पर ही मना चुके हैं।

यह भी पढ़ें— उत्तराखंड के साथ जम्मू-कश्मीर में भी जमकर हो रही बर्फबारी और बारिश

इस दौरान पीएम मोदी केदारनाथ में पुनर्निर्माण की कई परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।इसमें मंदिर तक जाने वाला रास्ता, मंदाकिनी नदी पर बने घाट और पुरोहितों के लिए घर शामिल हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर के पास शंकराचार्य की महत्वाकांक्षी समाधि का भी शिलान्यास रखेंगे।

यह भी पढ़ें— कम जगह में भी अपने आशियाने में करें ऐसी सजावट की फर्नीचर के साथ बढ़ेगी घर की खूबसूरती

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी दिवाली के मौके पर सरहद पर जवानों के चाय और नाश्ता करेंगे। बता दें कि इस बीच केदारनाथ में भारी बर्फबारी के बाद एसडीआरएफ के जवानों ने रास्ते से बर्फ हटाने का कार्य शुरू कर दिया है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story