×

मोदी ने इमरान से कहा, पाकिस्तान से रचनात्मक संबंध चाहता है भारत

Rishi
Published on: 20 Aug 2018 2:09 PM GMT
मोदी ने इमरान से कहा, पाकिस्तान से रचनात्मक संबंध चाहता है भारत
X

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को पत्र लिखकर कहा है कि भारत इस्लामाबाद से अच्छे रिश्ते बनाने और सार्थक और रचनात्मक संबंध बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। मोदी ने उपमहाद्वीप को आतंकवाद और हिसा से मुक्त करने और यहां शांति स्थापित करने के लिए साझा विचार पर भी लिखा।

यहां सूत्रों ने कहा कि मोदी ने शनिवार को इमरान को पत्र लिखकर उन्हें पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बनने के लिए शुभकामनाएं दीं।

ये भी देखें : यूनिवर्सिटी में तब्दील होगा PM हाउस, 80 में से सिर्फ दो कार रखेंगे: इमरान खान

सूत्रों के अनुसार, मोदी ने क्षेत्र के लोगों की भलाई के लिए नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच अच्छे पड़ोसी रिश्ते स्थापित करने और सार्थक तथा रचनात्मक संबंध जारी रखने के लिए भारत की प्रतिबद्धता जताई।

उन्होंने विश्वास जताया कि पाकिस्तान में सरकार के सुचारू रूप से चलने से लोकतंत्र के प्रति वहां की जनता का विश्वास और मजबूत होगा।

मोदी ने उनके साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत को याद किया जिसमें दोनों लोगों ने उप महाद्वीप को आतंकवाद और हिंसा से मुक्त करने तथा वहां सुरक्षा और समृद्धि लाने के लिए विचार साझा किए थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story