×

चीन के बाद 'मूल्यवान पड़ोसी' को साधने म्यांमार पहुंचे PM मोदी

aman
By aman
Published on: 5 Sep 2017 11:07 AM GMT
चीन के बाद मूल्यवान पड़ोसी को साधने म्यांमार पहुंचे PM मोदी
X
चीन के बाद 'मूल्यवान पड़ोसी' को साधने म्यांमार पहुंचे PM मोदी

नई दिल्ली: बिक्स सम्मेलन में शिरकत करने के बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (5 सितंबर) को दो दिवसीय दौरे पर म्यांमार पहुंच गए हैं। ब्रिक्स सम्मेलन में आंतकवाद के मुद्दे पर चीन को घेरने के बाद मोदी अब म्यांमार से मजबूत भावनात्मक रिश्ता जोड़ने की कोशिश करेंगे। पीएम मोदी ने म्यांमार को भारत का करीबी दोस्त भी कहा है।

ये भी पढ़ें ...रोहिंग्या विद्रोहियों ने जमकर किया हंगामा, फूंके सैकड़ों मकान



म्यांमार दौरे के दौरान पीएम मोदी कम से कम तीन जगहों पर जाएंगे। यहां भारतीय समुदाय के लोगों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी का एक कार्यक्रम भी होना है। यह कार्यक्रम यांगून के थुवाना स्टेडियम में होगा।

ये भी पढ़ें ...रोहिंग्या मुसलमान बने मुसीबत- अवैध आव्रजन रोकने के लिए कदम उठा रही सरकार

म्यांमार को बताया मूल्यवान पड़ोसी

भारतीय समुदाय को लिखे एक खत में पीएम मोदी ने कहा, कि वह बेहद खुशी और उत्साह के साथ म्यांमार का दौरा शुरू कर रहे हैं। मामले से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, पीएम ने ईमेल में कहा, 'मेरी यह दो दिवसीय यात्रा म्यांमार का पहला दि्वपक्षीय दौरा है। म्यांमार एक मूल्यवान पड़ोसी और भारत का करीबी दोस्त है।' पीएम ने अपने ईमेल में लिखा है, 'बीते कुछ दशकों में म्यांमार में रहने वाले भारतीय समुदाय ने भारत और म्यांमार को बेहद नजदीक ला दिया है।'

ये भी पढ़ें ...म्यांमार से भाग बांग्लादेश गए रोहिंग्या मुस्लिम, वहां से भी खदेड़ा

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story