×

गुजरात चुनाव से पहले ! वायरल हुआ BJP कार्यकर्ता के साथ मोदी का ऑडियो

पीएम नरेंद्र मोदी का एक ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमें वह गुजरात के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता गोपाल भाई से बातचीत कर रहे हैं।

tiwarishalini

tiwarishaliniBy tiwarishalini

Published on 26 Oct 2017 2:31 PM GMT

गुजरात चुनाव से पहले ! वायरल हुआ BJP कार्यकर्ता के साथ मोदी का ऑडियो
X
वायरल हुआ BJP कार्यकर्ता के साथ मोदी का ऑडियो, आज पूरा देश जान गया
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली : गुजरात चुनाव से ऐन पहले पीएम नरेंद्र मोदी का एक ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमें वह गुजरात के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता गोपाल भाई से बातचीत कर रहे हैं। पीएम मोदी ने इस वायरल ऑडियो को लेकर गुरुवार को ट्वीट भी किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि मैं गोपाल भाई को एक सज्जन व्यक्ति के तौर पर जानता हूं लेकिन आज तो पूरा देश उन्हें पहचान गया।



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस ऑडियो क्लिप में मोदी, गोहिल और उनकी पत्नी से लगभग 10 मिनट तक बात करते सुनाई दे रहे हैं। हालांकि, दोनों के बीच बातचीत गुजराती में हुई। पीएम मोदी ने दिवाली के मौके पर गोपाल गोविल को फोन पर दीपोत्सव की बधाई भी दी।

मोदी और गोपाल भाई के बीच बातचीत बेहद आम थी। हालांकि, इसमें गुजरात के असेंबली इलेक्शन में भारतीय जनता पार्टी की जीत की संभावनाओं को लेकर चर्चा भी शामिल रही।

यह भी पढ़ें ... काफिला रोक 4 साल की बच्ची से मिले PM मोदी, गोद में बैठाकर लुटाया प्यार, दिया आशीर्वाद

गोहिल वड़ोदरा में स्टेशनरी शॉप चलाते हैं। वह बीजेपी के वार्ड स्तर के कार्यकर्ता भी हैं। गोहिल का कहना है कि उन्होंने सितंबर 2001 में नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। उस वक्त मोदी गुजरात के सीएम थे। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी के लिए प्रचार किया था।

यह भी पढ़ें ... रंगीला का खुलासा : मुझसे कहा गया- राहुल की मिमिक्री करो, मोदी की नहीं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोहिल 19 अक्टूबर की बातचीत को याद करते हुए कहते हैं कि मोदी जी की सबसे बड़ी खूबी यही है कि वह जिस बीजेपी कार्यकर्ताओं से एक बार मिल लेते हैं वह उन्हें कभी नहीं भूलते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़िए पीएम मोदी और गोपालभाई गोहिल की बातचीत

पीएम मोदी और गोपालभाई गोहिल की बातचीत

पीएम मोदी : हैलो

गोहिल : साहेब नमस्ते !

पीएम मोदी : गोपाल भाई केम छो ?

गोहिल : बस साहेब मजा में छो. हैप्पी दिवाली साहेब।

पीएम मोदी : बढ़ा ने मारी दिवाली ने मुबारका।

गोहिल : धन्यवाद साहेब, संस्कारी नगरी वडोदरा की तरफ से आपको हम सबकी ओर से दिवाली की शुभकामनाएं।

पीएम मोदी : वड़ोदरा ने मुझे जो प्यार और इज्जत दी है उसके लिए वहां का ऋृणी हूं। क्या आप आज भी वहीं स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं या कोई नया व्यापार शुरू किया?

गोहिल : साहेब, मैं और मेरी पत्नी आज भी वहीं स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं। मुझे याद है जब मैंने आपको वड़ोदरा में राजमहल रोड पर देखा था।

पीएम मोदी : प्रिय मित्र, मुझे वह दिन याद है।

गोहिल : मैं आपसे एक सवाल पूछना चाहता हूं। हाल में गुजरात में जो कार्यक्रम हो रहे हैं, उनमें कांग्रेस की गलत बयानबाजी से अपने कार्यकर्ताओं को प्रभाव में आने से कैसे रोकें?

पीएम मोदी : देखिए, जनसंघ के निर्माण के समय से ही विरोधी हमें गालियां देते आएं हैं। हम जब से राजनीति में आए हैं गालियां और बेइज्जती हमारी किस्मत बनी हुई है। हम इस बारे में विचार कर रहे हैं। आप इसकी चिंता करना छोड़ दीजिए।

गोहिल : सच

पीएम मोदी : क्या आप मुझे ऐसे किसी एक चुनाव के बार में बता सकते हैं, जो झूठ और आलोचना के प्रभावित नहीं हुआ हो?

गोहिल : सही कहा आपने, कांग्रेस ने ये पहले भी किया है।

पीएम मोदी : यहां तक कि उन्होंने मुझे मौत का सौदागर कहा था। क्या आपको याद है?

गोहिल : जी, साहेब

पीएम मोदी : आप बताइए इससे बुरा कुछ हो सकता है। खूनी, खून से रंगे हाथ जैसे शब्दों का इस्तेमाल मेरे लिए किया गया, लेकिन जनता समझती है और वह सच जानती है।

गोहिल : जी, साहेब

पीएम मोदी : पहले लोग बयानबाजी के जरिए झूठ फैलाते थे अब वह व्हाट्सऐप जैसे सोशल ऐप का इस्तेमाल करते हैं। उन्हें झूठ फैलाने दीजिए। लोग सच और झूठ का अंतर समझते हैं। इसलिए आप परेशान न हों।

गोहिल : जी, साहेब

पीएम मोदी : उन्हें अपने विचारों को प्रभावित न करने दें। इसके बजाय आप हमारे विचारों को दृष्टिकोण को फैलाने पर जोर दीजिए। अपना समय अफवाहों और झूठ के चक्कर में बर्बाद मत कीजिए।

गोहिल : जी

पीएम मोदी : इन बातों को नजरअंदर करना आपके लिए छोटी बात है? ज्यादातर क्या होता है जब कोई गलत मैसेज करता है तो लोग उसे बिना सोचे समझे दूसरों को भेज देते हैं। चूंकि हम लोग सच्चाई के रास्ते पर चल रहे हैं और एक महान कार्य को कर रहे हैं इसलिए हमें इस बात की चिंता नहीं करनी चाहिए कि कौन क्या बोलता है?

गोहिल : जी, साहेब

पीएम मोदी : मैं बार-बार दोहराता हूं कि हमारा ध्यान सच फैलाने पर है, झूठ पर नहीं। हमलोगों ने मेहनत की है खून-पसीना बहाया है इसलिए हमें चिंता करने की जरूरत नहीं है। बीजेपी लंबे समय तक सत्ता में रही है और हमारे ऊपर कोई आरोप नहीं लगा है।

गोहिल : सही कहा आपने, हमारे खिलाफ कोई आरोप नहीं है।

पीएम मोदी : अगर हम जनता के सामने पारदर्शी रहेंगे तो वो हमारे खिलाफ झूठ कैसे फैला सकते हैं। हम हमेशा सही होते हैं, इसलिए आत्मविश्वास बनाए रखिए। सच को फैलाने की जरूरत नहीं होती है।

गोहिल : जरूर साहेब

पीएम मोदी : आपसे बात करके अच्छा लगा, अगली बार मैं जब भी आऊंगा आपसे जरूर मुलाकात करूंगा। अपने परिवार को मेरा स्नेह दीजिएगा।

गोहिल की पत्नी : हम आपसे मिलना चाहते हैं।

गोहिल : क्या आप आएंगे सर, हमें बहुत खुशी होगी।

पीएम मोदी : जरूर, मैं वड़ोदरा 22 अक्तूबर को आ रहा हूं।

गोहिल : हम तैयार हैं सर, बीजेपी के लिए 150 सीटों पर जीत ही हमारा दिवाली गिफ्ट होगा। नमस्कार साहेब !

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story